Account Of Woman: साइबर फ्रॉड के मामले में होता यह है कि कई बार हमारे खाते से ठग पैसे निकाल लेते हैं और हम जान नहीं पाते हैं. लेकिन कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके हैं जब बैंक की तरफ से भी गलतियां होती हैं और खाते में गलती से पैसे भी आ जाते हैं. हाल ही में एक केस स्टडी की चर्चा की गई जब एक महिला के खाते में गलती से दो सौ करोड़ से भी ज्यादा पैसे आ गए थे और यह बैंक की गलती से हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कुछ पुरानी है जो हाल ही में चर्चा में आई है. अमेरिका के टेक्सास की रहने वाली एक महिला के खाते में बैंक की गलती से इतनी बड़ी रकम पहुंची थी. हालांकि महिला ईमानदार निकली और उसने तत्काल बैंक से संपर्क किया. महिला ने बैंक की गलती के बारे में बताया और फिर बैंक के अधिकारियों ने अपनी गलती मानी. 


बताया गया कि कुछ ही समय में उस पैसे को वापस महिला के खाते से निकलवाए गए. महिला कोकोई पैसे तो नहीं मिले लेकिन महिला की जिंदगी जरूर बदल गई. महिला टेक्सास में ही है और उस समय यह महिला इतनी मशहूर हो गई थी कि उसे कई ऑफर मिलने लगे थे. इसी ऑफर के तहत महिला ने एक फाइनेंस कंपनी खोली थी और इसके बाद उसने काफी पैसे कमाए. 


महिला ने बाद में बच्चों के लिए भी एक इंटरटेनमेंट कंपनी खोली थी. कुछ इसी तरह का मामला पिछले दिनों यूरोप के एक शहर से आया था जहां एक शख्स के खाते में जर्मन बैंक से पैसे पहुंच गए थे. हालांकि वह अमाउंट बहुत बड़ा अमाउंट नहीं था लेकिन उस शख्स ने बैंक से संपर्क करके बताया और बैंक के सारे पैसे वापस कर दिए गए थे. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक कुछ समय पहले एक ऑस्ट्रेलियाई शख्स को ईमानदारी के लिए बैंक की तरफ से इनाम भी दिया गया था वह मामला भी कुछ इसी तरीके का था.