Poisonous Spiders: धरती पर एक ऐसा भी सनकी शख्स था जिसने अपने कमरे में तीन सौ से ज्यादा जहरीले मकड़ियां पाल रखी थीं. उस शख्स ने एक दिन में नहीं बल्कि कई महीनों की कोशिश के बाद उसने ऐसा कर दिखाया था. शख्स के इस कारनामें को लंबे समय तक लोग समझ नहीं पाए थे, उसके पड़ोसी भी हैरान थे उसे देखकर, लेकिन अचानक एक दिन उसके कारनामों का खुलासा हुआ. डाक्टरों की टीम जब उसके घर पहुंची तो वहां का जो नजारा था वह दुनियाभर में वायरल हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना कुछ पुरानी है, जब यह शख्स जहरीली मकड़ी से घिरा हुआ पाया गया था. शख्स ब्रिटेन के ब्रिस्टल का रहने वाला था. आरोन फीनिक्स नाम के इस शख्स को काफी पहले अवसाद की बीमारी थी. इसने दवा कराई लेकिन यह सही नहीं हुआ. इसके बाद डॉक्टरों ने इसे सलाह दी कि वह अपनी शौक के हिसाब से कुछ भी करे यानी वह ऐसा चीज करे जिसमें उनको मजा आता हो. 


बस इतनी ही बात तो उसके लिए काफी थी. शख्स ने ऐसा निर्णय लिया कि सब हैरान रह गए, उसने अपने घर के कमरे में मकड़ियों को पालना शुरू किया. धीरे-धीरे उसने करीब 300 जहरीली मकड़ियों को पाल लिया. उनके लिए काफी ख्याल रखता है और अक्सर उसी रूम में सोता है जिसमें वे रहती. जब वह पकड़ा गया तो उस शख्स का कहना है मकड़ियों का पालना उसके ट्रीटमेंट का एक हिस्सा है.


असल में यह शख्स बायपोलर डिसऑर्डर नामक बीमारी का शिकार है. उसे कुछ मानसिक समस्या थी, जिसे बायपोलर के तौर पर पहचाना गया. ऐसे में थेरेपिस्ट्स की ओर से उसे कोई शौक पालने की सलाह दी गई, ताकि उनका मन थोड़ा अच्छा रहे. लेकिन उसने उसने अपने लिए यह अजीबोगरीब हॉबी चुनी और 2021 से ही अपने लिए मकड़ियां इकट्ठी करने लगा था. फिलहाल उनकी संख्या अब तीन सौ के पार है.