Do Not Eat These Things With Curd:  दही पोषक तत्वों से भरपूर होता है. दही में प्रोटी, कैल्शियम, मैग्नीशियम जैसे जरूरी पोषक तत्वों का अच्छा स्त्रोत है. दही का रोजाना सेवन करने से यह वजन को कंट्रोल रखता है.इसलिए दही का डेली सेवन करने की सलाह दी जाती है. लेकिन कुछ चीजों ऐसी हैं जिनके साथ दही को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए.हम यहां आपको बताएंगे कि दही के साथ किन-किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए?
दही के साथ न करें इन चीजों का सेवन-
उड़ दाल (Urad Dal)-

 दही आपके पेट के लिए बहुत फायदेमंद होता है. लेकिन कुछ चीजों के साथ दही नहीं खाना चाहिए. जी हां अगर आप उड़द दाल के साथ दही का सेवन करते हैं तो पेट में गैस, ब्लोटिंग, सूजन,कब्ज और उल्टी-दस्त जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए आपको इसके सात दही का सेवन नहीं करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूध (Milk)-


दही के साथ दूध का सेवन करने से आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए. क्योंकि इसका सेवन करने से आपको पेट में गैस, ब्लोटिंग, कब्ज और उल्टी दस्त जैसी समस्याएं हो सकती हैं. ऐसे में अगर आप भी दूध और दही का एक साथ सेवन करते हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि ऐसा करने से आपकी सेबत बिगड़ सकती है.
प्याज (Onion)-


लोग रायते में कई तरह की सब्जियों का इस्तेमाल करते हैं बहुत से लोग प्याज के साथ भी दही खाते हैं लेकिन यह आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है. प्याज के साथ दही का सेवन करने से पेट  से संबंधी, एलर्जी जैसी समसयाएं भी हो सकती है. इसलिए प्याज के साथ दही का सेवन करने से बचें. दही का सेवन करते समय इन बातों का जरूर ध्यान रखें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)