How To Build Men Big Chest: चौड़ी छाती पाना अधिकतर हर किसी पुरुष का सपना होता है.वहीं पुरुष चौड़ी छाती करने के कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं.लेकिन ये चीजें आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकती हैं.ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिन्हें अपनाकर पुरुष अपनी छाती को चोड़ा बना सकते हैं.बता चौड़ी छाती और सुडौल बॉडी पुरुषों को हेल्दी रखने में मदद करती है.वहीं कई पुरुष चौड़ी छाती पाने के लिए एक्सरसाइज भी करते हैं. लेकिन अगर आप भी चौड़ी छाती पाना चाहते हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से छाती को चौड़ा बना सकते हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरुष छाती चौड़ी करने के लिए करें ये काम-


एक्सरसाइज से पहले लें प्रोटीन-
सुडौल बॉडी के लिए जरूरी है कि एक्सरसाइज से पहले पुरुष प्रोटीन का सेवन करें. ऐसा इसलिए क्योंकि प्रोटीन के सेवन से मांसपेशियां मजबूत होने के साथ बॉडी भी लंबे समय तक हेल्दी रहती है. इसलिए पुरुषों प्रोटीन का सेवन जरूर करना चाहिए.
पुश अप्स करें-
मसल्स बनाने के लिए पुश अप्स जरूरी है. पुश अप्स करने के लिए एब्स बनते हैं जिससे छाती मजबूत और चौड़ी होती है.बता दें पुअ अप्स बॉडी की स्टैमिन बढ़ाता है और छाती को चौड़ा करता है. इसलिए पुरुष पुश अप्स जरूर लगाएं. ऐसा करने से वो आसानी छाती चौड़ी बना सकते हैं.
नट्स-
पुरुष छाती को चौड़ा बनाने के लिए नट्स का सेवन करें. ऐसा इसलिए क्योंकि नट्स का सेवन करने से बॉडी मजबूत बनती है. ऐसे में पुरुष छाती चौड़ी करने के लिए काजू और मूंगफली का सेवन कर सकते हैं. ऐसा करने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं.


हाइड्रेट रहे-
एक्सरसाइज करने के साथ-साथ बॉडी को हाइड्रेट रखना भी बहुत जरूरी होता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी छाती चौड़ी हो तो आप पानी भरपूर मात्रा में पिएं और बॉडी को हाइड्रेट रखें.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


 


 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे