Weight Loss Tips For Summer: बढ़ते वजन से आज के समय हर कोई परेशान है. हर कोई आज के समय में  फिट हेल्दी दिखना चाहता है.वहीं गर्मी के सीजन में भी आप अब अपना आसानी से वजन घटा सकते हैं. ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपना वजन कम कर सकते हैं. चलिए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं:Weight Loss Tips: डॉर्क चॉकलेट खाकर घटाएं वजन, बॉडी को मिलेगी बेहतर शेप


 


गर्मियों में इस तरह घटाएं वजन


रोजाना वॉक (walk) करके वजन घटाएं वजन


गर्मी के सीजन में एक्सरसाइज कम हो जाती है इसलिए भी वजन बढ़ने लगता है आप वजन कम करना चाहते हैं तो आपको गर्मी के सीजन में भी रोजाना एक्सरसाइज करनी चाहिए एक्सरसाइज करने का सबसे अच्छा तरीका वॉक करना. आप गर्मी के सीजन में वॉक करके वेट लॉस कर सकते हैं. वेट कम करने के लिए आप रोजाना 30 से 40मिनट वॉक जरूर करें.
ग्रीन टी (green tea) का सेवन
ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण होते हैं. कैलोरीज गटाने के लिए आप ग्रीन टी का सेवन करें. यह वजन कम करने का एक अच्छा ऑप्शन है. आप दिन भर में 2 से 3 बार ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं.


यह भी पढे़ं: Diabetes: डायबिटीज के मरीजों को रहता है इन इंफेक्शन का खतरा, इस तरह करें बचाव


अच्छी नींद लें


गर्मी के सीजन में दिन बड़े और रात छोटी होती है पर आपको पर्याप्त मात्रा में नींद लेनी चाहिए क्योंकि जो लोग नींद पूरी नहीं करते हैं उनका भी वजन तेजी से बढ़ सकता है. आपको खाने और स्लीप टाइम के बीच भी 4 से 5 घंटे का गैप रखना चाहिए. 
मेडिटेशन (Meditation)
गर्मियों के मौसम में आपको मेडिटेशन (Meditation) करना चाहिए. मेडिटेशन करने से स्ट्रेस कम होता है और आप अपनी एक्सरसाइज पर बेहतर तरीके से फोकस कर पाते हैं. गर्मी के मौसम में मेडिटेशन (Meditation) करने माइंड भी रिलैक्स रहता है जिससे आप अपने गोल को बेहतर तरीके से पूरा कर सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)