Super-Commuter: अमेरिकी राज्य साउथ कैरोलिना की 21 वर्षीय कॉलेज इंटर्न सोफिया सेलेन्टानो (Sophia Celentano) ने अपनी अनूठी यात्रा रणनीति की वजह से सोशल मीडिया का ध्यान खींचा है. अपने न्यू जर्सी समर इंटर्नशिप के पास एक जगह किराए पर लेने के बजाय, वह हर हफ्ते चार्ल्सटन से नेवार्क के लिए एक हवाई जहाज पर बैठती है, जो उसके अलग नजरिए को दर्शाता है. उसका टिकटॉक वीडियो शीर्षक, ‘मैं काम करने के लिए एक विमान क्यों लेती हूं’ उसकी दिनचर्या को दिखाता है और खासा वायरल हो गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लैट के भारी किराए से बचने के लिए, सोफिया ने कॉर्पोरेट मार्केटिंग इंटर्न के रूप में अपने वीकली इन-पर्सन वर्क के लिए $100 राउंड-ट्रिप फ़्लाइट का ऑप्शन चुना. यह व्यवस्था उसे वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में भाग लेने के साथ ही दक्षिण कैरोलिना में अपने परिवार के साथ रहने का अवसर भी देती है. बता दें मैनहट्टन [जहां सोफिया की इंटर्नशिप होती है] में एक अपार्टमेंट किराए पर लेने की औसत लागत, अप्रैल में रिकॉर्ड तोड़ $ 4,241 तक पहुंच गई.


अपने फैसले पर खुश हैं सोफिया
सोफिया ने अपने अपरंपरागत आवागमन के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया, जो न केवल उसके पैसे बचाता है बल्कि उसे प्रत्येक सप्ताह रोमांच का एक अनूठा अवसर भी प्रदान करता है. अपने LinkedIn खाते पर, उसने लिखा, ‘मेरा अपरंपरागत आवागमन मुझे जीवन शैली की अधिक स्वतंत्रता प्रदान करता है.’


सोफिया  के नियोक्ता ओगिल्वी हेल्थ, उसकी स्थिति से अवगत हैं और एक इंटर्न के रूप में उसे प्रदान किए जाने वाले लाभों को समझते हुए सहायक रहे हैं.


खर्च को कम करने का अपनाया ये तरीका
बजट के अनुकूल उड़ानों के लिए जानी जाने वाली स्पिरिट एयरलाइंस को चुनकर,  सोफिया अपने आवागमन के खर्च को अपेक्षाकृत कम रखने का इंतजाम करती है. साप्ताहिक उड़ान की लागत लगभग $100 है, और वह भोजन पर $25 के साथ-साथ हवाई अड्डे से आने-जाने के लिए Uber की सवारी पर अतिरिक्त $100 खर्च करती है. कुल मिलाकर, पूरे 10-सप्ताह की इंटर्नशिप के लिए उसकी आने-जाने का खर्च $2,250 है.


सोफिया का अनुमान है कि न्यू जर्सी या न्यूयॉर्क में फ्लैटर किराए पर लेने और रहने की जगह अपने अनूठे तरीके से वह इस गर्मी में कम से कम $ 2,000 की बचत कर रही है. मैनहट्टन, ब्रुकलिन, क्वींस और जर्सी सिटी में किराये की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंच रही हैं, लेकिन वह इस दौरान चार्ल्सटन में अपने परिवार के साथ रहने का सुख उठा रही है.