US Defense Ministry:   अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के पास यूक्रेन के लिए और रकम नहीं है. बताया जा रहा है, कि रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने अप्रैल 2022 में यूक्रेन का समर्थन किया था, लेकिन अब अंतरराष्ट्रीय समूह की स्थापना के बाद अमेरिका यूक्रेन को जरूरी गोला-बारूद और मिसाइल भेजने के काबिल नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


50 देशों की मासिक बैठक करेगा अमेरिका


बताया जा रहा है, कि अमेरिका लगभग 50 देशों की एक मासिक बैठक की मेजबानी करेगा. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन’ की उप प्रेस सचिव सबरीना सिंह ने सोमवार (22 जनवरी)  को संवाददाताओं से कहा कि मंगलवार(23 जनवरी) की बैठक लम्बें समय की जरूरतों पर केंद्रित होगी.


 


डिजिटल माध्यम से होगी बैठक : सबरीना सिंह 


इसी दौरान सिंह ने यह भी कहा, कि भले ही हम अभी सुरक्षा सहायता करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन हमारे साझेदार मदद जारी रख रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि बैठक डिजिटल माध्यम से होगी, क्योंकि ऑस्टिन अब भी प्रोस्टेट कैंसर के इलाज के कारण घर पर हैं. 


 


बताया जा रहा है, कि पेंटागन ने 27 दिसंबर को यूक्रेन के लिए अपनी आखिरी सुरक्षा सहायता की घोषणा की थी. 25 करोड़ अमेरिकी डॉलर के इस पैकेज में 155 मिमी तोप के गोले, स्टिंगर एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइलें और अन्य वस्तुएं शामिल थीं. इसके बाद से अमेरिका अतिरिक्त युद्ध की चीजें नहीं दे पाया. बताया जा रहा है, कि उन (सैन्य) भंडारों को फिर से भरने के लिए धन खत्म हो गया है. 


 


अमेरिका-मेक्सिको सीमा के लिए अतिरिक्त सुरक्षा सहित अन्य नीतिगत प्राथमिकताओं पर कांग्रेस और व्हाइट हाउस के बीच असहमति के कारण यूक्रेन और इजराइल दोनों के लिए 110 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक की सहायता रुकी हुई है.