ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे एशेज टेस्ट में जॉनी बेयरस्टो के विकेट पर मचे बवाल में दोनों देशों के प्रधानमंत्री भी कूद गए हैं. दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने 43 रन से दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में 2.0 की बढ़त बना ली. हालांकि, इस दौरान दोनों टीमों के बीच बेयरस्टो की विकेट को लेकर काफी बवाल मच गया. ये विवाद इतना बड़ा हो गया कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने भी इस मुद्दे पर बयानबाजी शुरू कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, दूसरे एशेज टेस्ट के आखिरी दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन की धीमी बाउंसर का सामना करते हुए झुक गए और गेंद विकेटकीपर एलेक्स कारी के पास चली गई. बेयरस्टो ने समझा कि गेंद ‘डेड’ हो गई है और वह क्रीज से काफी बाहर आ गए. कारी ने स्टम्प आउट कर दिया जो नियमानुसार सही था. इस विकेट को लेकर सभी हैरान थे. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हरकत को लोगों ने खेल भावना के खिलाफ बताया.


इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इस विवाद पर कहा कि इंग्लैंड के कैप्टन बेन स्टोक्स की बात सही थी कि वह कभी भी ऑस्ट्रेलिया की तरह जीत हासिल करना नहीं चाहेंगे. उन्होंने कहा कि गलत तरीके से बेयरस्टो को आउट करके ऑस्ट्रेलिया ने खेल भावना नहीं दिखाया. उनके प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ने बेन स्टोक्स का समर्थन किया. दरअसल, इस पूरे विवाद पर स्टोक्स ने कहा था कि वो कभी भी ऑस्ट्रेलिया की तरह कोई भी गेम नहीं जीतना चाहेंगे.


इस पर ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा कि उन्हें अपनी टीम पर गर्व है. उन्होंने कहा कि वो अपनी टीम का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा, 'महिला और पुरुष ने अपने दोनों शुरुआती एशेज टेस्ट मैच जीतने में सफलता हासिल की. यह शानदार बात है.' उन्होंने कहा कि ये वही पुरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम है, जो हमेशा जीतती रही है.