Bangladesh crisis LIVE Updates: एक तरफ बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के गठन की तैयारी हो रही है वहीं दूसरी ओर दंगाई हिंदुओं पर अभूतपूर्व अत्याचार कर रहे हैं. हिंदुओं की हालत बीते चार दिनों से बेहद खराब है. इसी बीच भीड़ ने एक रिटायर्ड मेजर मोहम्मद अली का घर जला दिया. बताया जा रहा है कि रिटायर्ड मेजर का झुकाव शेख हसीना की पार्टी से था इसलिए खबर मिलते ही उन्हें भी निपटा दिया गया. बांग्लादेश में कट्टरपंथियों का आतंक जारी है. बड़े-बूढ़े हो या बच्चे और औरतें, वो किसी को नहीं बख्श रहे. जो भी उन्हें अपना दुश्म लगता है. उनके घर को लूट रहे हैं. घर में आग लगा रहे हैं, हत्या को अंजाम दे रहे हैं. 


हिंदुओं ने सुनाई आपबीती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा में सैकड़ों घर और मंदिर तोड़े गए हैं. महिलाओं के साथ बलात्कार हो रहे हैं और पुरुषों को मारने की धमकी दी जा रही है. बांग्लादेश में
हिंदुओं पर अत्याचार हो रहा है. केस स्टडी की बात करें तो इतना अत्याचार हुआ है हिंदू चुप्पी साधे बैठे हैं.


पीड़ित बांग्लादेशी हिंदुओं ने कहा, 'किसी का नुकसान नहीं किया था. जो कमाई की थी, सब लूट लिया. शाम को आकर तोड़फोड़ की. यहांपर हम लोग नेतागिरी नहीं करते. मेरा सब कुछ लूटकर ले गए. नहीं पता था, ऐसा हंगामा करेंगे. यहां हमारा सब खत्म हो गया. इन लोगों ने सबकुछ जला दिया. हमें इस देश में शांति चाहिए.'


हिंदुस्तान में कई राजनीतिक दलों ने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर चुप्पी साध रखी है. इस सेलेक्टिव नैरेटिव पर सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी भी कांग्रेस और सपा को घेर रही है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि विपक्षी दल सत्ता के लालच में कुछ भी कर सकते हैं. ऐसे में उनका चुप रहना बहुत से लोगों को पसंद नहीं आ रहा है. 


बांग्लादेश हिंसा पर पोस्टर वॉर


 


बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा को लेकर भारत में सियासत गरम है. लखनऊ में इंडिया गठबंधन के खिलाफ पोस्टर लगाया गया है. बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने ये पोस्टर लगाया है. जिसमें बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे हमले को लेकर विपक्ष पर हमला किया गया है.