PM Narendra Modi Australia Visit: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक बार फिर हिंदू मंदिर पर हमले का मामला सामने आया है. शुक्रवार को खालिस्तानी समर्थकों ने रोजहिल में स्थित स्वामी नारायण मंदिर की दीवारों पर भारत-विरोधी नारे लिखे. यह घटना ऐसे समय पर हुई है, जब पीएम मोदी इस महीने के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाले हैं. यह घटना कब हुई, इस बारे में मालूम नहीं चल पाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया टुडे अखबार के मुताबिक, मंदिर अधिकारियों ने गेट पर एक खालिस्तानी झंडा भी लगा देखा. मंदिर ने बयान में कहा, हम रोजहिल में बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थकों के भारत-विरोधी नारे लिखे जाने की घटना से बहुत आहत हैं.


खालिस्तानी समर्थकों ने किया हमला


बयान के मुताबिक, 'हम इस बात को लेकर और भी आहत हैं कि ऑस्ट्रेलिया में बीएपीएस मंदिरों को निशाना बनाया गया है. पिछले 23 साल से बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर स्थानीय समुदाय की पहचान रहा है और एक प्रमुख हिंदू मंदिर है, जो दुनिया भर के सभी बीएपीएस मंदिरों की तरह शांति-सद्भाव, समानता, निःस्वार्थ सेवा और सार्वभौमिक हिंदू मूल्यों का स्रोत है.'


अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, परमट्टा से संसद सदस्य एंड्रयू कार्लटन घटना की जानकारी मिलते ही बीएपीएस मंदिर पहुंचे. कार्लटन ने टेंपल मैनेजमेंट के साथ दीवार की फिर पुताई में हेल्प भी की.


पहले भी हुए हैं हमले


इस साल की शुरुआत में खालिस्तान समर्थकों ने मेलबर्न में तीन हिंदू मंदिरों और ब्रिस्बेन में दो हिंदू मंदिरों पर देश विरोधी नारे लिखे थे. प्रधानमंत्री मोदी 24 मई को क्वॉड शिखर सम्मेलन के लिए सिडनी जाने वाले हैं.


मार्च में ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस की भारत यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी ने उनके सामने हिंदू मंदिरों पर लगातार हमलों का मुद्दा उठाया था. तब अल्बनीस ने मोदी को आश्वासन दिया था कि ऑस्ट्रेलिया धार्मिक स्थलों पर हमलों को बर्दाश्त नहीं करेगा और ऐसी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार किसी भी शख्स पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


(पीटीआई के इनपुट के साथ)