Gunfire Near Turkey Parliament: राजधानी अंकारा में तुर्की की संसद के पास हुआ धमाका एक आतंकवादी हमला था, जिसमें दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. देश के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने रविवार को ये बात कही. येरलिकाया ने कहा, दो हमलावर लगभग साढ़े नौ बजे एक कमर्शियल व्हीकल में आए और हमले को अंजाम दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक हमलावर ने मंत्रालय की इमारत के सामने खुद को उड़ा लिया और दूसरे को मार गिराया गया. यह विस्फोट संसद की कार्यवाही दोबारा शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले हुआ. पहले स्थानीय मीडिया ने खबर दी थी कि संसद के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई. ऐसी भी खबरें हैं कि इलाके में गोलियों की आवाज सुनी गई, आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर पहुंच गईं. संसद के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. 


नजर आया बिखरा हुआ मलबा


इस ब्लास्ट में कितने नागरिक घायल हुए हैं और कितनों की मौत हुई है, फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. पहले तुर्की की मीडिया में आए वीडियोज में गृह मंत्रालय के पास एक सड़क पर बिखरा हुआ मलबा नजर आया था. 


न्यूज चैनल अलजजीरा के मुताबिक, तुर्की की संसद आज से गर्मियों की छुट्टियों के बाद शुरू हो रही है. गृह मंत्रालय और संसद भवन के पास जहां अटैक हुआ, वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उम्मीद जताई जा रही थी कि राष्ट्रपति एर्दोगन भी आज भाषण दे सकते हैं. वह बाकी सांसदों समेत संसद पहुंच सकते हैं. 


शुरू हुई जांच


तुर्की की मीडिया के मुताबिक, घटनास्थल पर विभिन्न संदिग्ध बैगों और पैकेजों को नियंत्रित तरीके से हटाया जा रहा है. इस कारण से वहां दो जोरदार ब्लास्ट हुए, जिसमें एक को टीवी पर भी दिखाया गया. इस ब्लास्ट को एक्सपर्ट्स की देखरेख में किया गया. 


तुर्की के न्याय मंत्री यिलमाज ट्यूनक ने बताया कि इस हमले की जांच मुख्य लोक अभियोजक ऑफिस शुरू कर चुका है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ऐसे हमले किसी भी तरह की रुकावट नहीं बनेंगे. हमारी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. इसमें किसी को शक नहीं होना चाहिए.