BANK LOAN: ब्राजील में एक महिला व्हीलचेयर पर एक बुजुर्ग शख्स को लेकर बैंक पहुंचती है. वह बुजुर्ग से कहती है. 'अंकल पाउलो, क्या आप सुन रहे हैं?' एरिका डी सूज़ा विएरा नून्स नाम की यह महिला बुजुर्ग से कहती है , 'आपको इस पर साइन करना होगा. यदि आप इस पर साइन नहीं करते हैं, तो कोई रास्ता नहीं है. मैं आपके लिए इस पर साइन नहीं कर सकती.' लेकिन पाउलो रॉबर्टो ब्रागा कोई प्रतिक्रिया नहीं देते. दरअसल व्हीलचेयर पर बैठा 68 वर्षीय व्यक्ति जीवित नहीं था. महिला एक शव को लेकर बैंक पहुंच गई थी. यह पूरी घटना एक वीडियो में कैद हो जाती है जिसे मंगलवार को रिकॉर्ड किया गया. यह वीडियो अब इंटरनेट पर खासा वायरल हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस का कहना है कि 42 वर्षीय नून्स, लगभग 3,250 डॉलर (2,71,588.36 inr) का लोन लेने के लिए मंगलवार दोपहर को ब्रागा के शव को रियो डी जनेरियो के बैंक में लाई थी.


प्रमुख पुलिस जांचकर्ता फैबियो सूजा ने टेलीविजन नेटवर्क ग्लोबोन्यूज को बताया, 'वीडियो देखने वाला कोई भी व्यक्ति बता सकता है कि वह मर चुका है. क्या आप इस बात की कल्पना कर सकते हैं? वह उसे छू रही थी जबकि वह जानती थी कि वह मर चुका है.'


नून्स पर धोखाधड़ी और एक शव के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा है.


सूजा के मुताबिक पुलिस अब यह जानने में लगी है कि बुजुर्ग और महिला का क्या रिश्ता था, ब्रागा की मृत्यु कैसे हुई. इसके अलावा उस व्यक्ति की भी तलाश की जा रही है जो उघटनास्थल तक उन्हें लेकर आया.


महिला का क्या है कहना?
पुलिस ने कहा कि नून्स ने जांचकर्ताओं को बताया है कि जब वे बैंक में दाखिल हुए तो ब्रागा जीवित थे. उसने खुद को उनकी भतीजी और देखभाल करने वाली के रूप में बताया.


बैंक में क्या-क्या हुआ?
यह पूरा घटनाक्रम मंगलवार दोपहर 2 बजे से पहले शुरू हुआ जब नून्स बैंको इटाउ शाखा में पहुंची. कर्मचारियों ने ब्रागा की शक्ल देखी, उन्हें शक हुआ और उन्होंने वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया.


एक कर्मचारी वीडियो में कहती सुनी जा सकती है, 'मुझे नहीं लगता कि वह ठीक है. उसके चेहरे पर कोई रंग नहीं है.'


इससे जवाब में नून्स कहती है, 'वह (ब्रागा) ऐसे ही हैं.' वीडियो में दिखता है कि नून्स ब्रागा की उंगलियों के बीच पेन फिट करने की कोशिश करती है.


कई घंटों पहले हो चुकी थी मौत
रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ने एम्बुलेंस बुलाई. जब पैरामेडिक्स पहुंचे, तो उन्होंने कहा कि ब्रागा कई घंटों पहले मर चुका था.


सूजा ने कहा कि जांचकर्ताओं ने लिवोर मोर्टिस (हृदय द्वारा रक्त का संचार न होना) की पहचान की है - उन्होंने कहा,  कि एक संकेत है कि उनकी मृत्यु व्हीलचेयर पर बैठे-बैठे नहीं, बल्कि लेटे हुए हुई.


नून्स ने जांचकर्ताओं को बताया कि ब्रागा को पिछले हफ्ते निमोनिया के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई.