लंदन: ब्रिटेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण से 684 लोगों की मौत हो गई है. वहीं संक्रमण के 4,450 नए मामले सामने आए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'तीन अप्रैल को सुबह नौ बजे तक 1,73,784 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से 38,168 लोग वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.' बयान के अनुसार, 'दो अप्रैल शाम पांच बजे तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 3,605 लोगों की मौत हो चुकी है.'


कोरोना वायरस: रूस ने दम दिखाते हुए इकलौती सुपरपावर को भेजी मदद, फिर भी हो रही किरकिरी


ब्रिटेन सरकार लोगों से लगातार अपील कर रही है कि वो घर में रहें और सेल्फ आइसोलेशन का पालन करें. बीते दिनों ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनरोक भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे. हालांकि वह अब ठीक हो गए हैं. गुरुवार को वह अपने काम पर वापस आए और इसके साथ ही यह भी कहा है कि अब उनका लक्ष्य देश में टेस्टिंग को बढ़ाना है. 


जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार, शुक्रवार सुबह तक यूनाइटेड किंगडम में करीब 3000 लोग अपनी जान इस वायरस की वजह से गंवा चुके हैं.


ब्रिटेन ने अप्रैल के अंत तक हर दिन 1,00,000 लोगों को कोराना वायरस के लिए टेस्ट करने का लक्ष्य रखा है. इनमें स्वॉब टेस्ट और एंटीबॉडी ब्लड टेस्ट शामिल है.  स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सरकार 9 कंपनियों के साथ मिलकर काम कर रही है और इस लक्ष्य को पूरा किया जाएगा.