टोरंटो: भारत में फिलहाल 18+ को ही कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) लग रही है लेकिन इससे कम उम्र के टीनएजर्स के लिए फिलहाल वैक्सीन नहीं है लेकिन कनाडा में बच्चों के लिए वैक्सीन की तैयारी हो रही है. अगला स्कूली सेशन शुरू होने से पहले ही बच्चों को कोरोना वैक्सीन दिए जाने की तैयारी है. 


12 से 16 वर्ष की उम्र के लिए वैक्सीन


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल कनाडा के हेल्थ रेगुलेटर ने 12 से 16 वर्ष की उम्र के लिए Pfizer के Covid-19 टीके को मंजूरी देने की तैयारी कर ली है. एक अधिकारी ने यह जानकारी नाम गुप्त रखने की शर्त पर दी क्योंकि वह आगामी घोषणा से पहले इसके बारे में बोलने के लिए अधिकृत नहीं था. उम्मीद है कि ‘यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन’ अगले सप्ताह इस उम्र के किशोरों के लिए Pfizer के टीके को अधिकृत कर सकता है.


यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाती है शराब? एक्सपर्ट ने कही ये बात


स्कूली सेशन से पहले लगेगा टीका 


अगले सेशन की शुरुआत से पहले यहां टीनएजर को टीका लगाया जा सकेगा. यह घोषणा ऐसे समय आई है जब एक महीने पहले ही कंपनी ने प्रयोग में पाया कि उसका टीका कम उम्र के बच्चों को भी सुरक्षा प्रदान करता है जो पहले से ही 16 साल और उससे अधिक उम्र के लिए अधिकृत है. 


जिन बच्चों को लग चुका टीका, कोरोना से सुरक्षित


बता दें, फाइजर (Pfizer) ने मार्च के अंत में अमेरिका के 12 से 15 वर्ष के 2,260 वॉलंटियर्स पर किये गए एक रिसर्च के प्रारंभिक नतीजे जारी किए थे. इससे यह पता चला था कि टीका ले चुके टीनएजर्स में किसी में भी कोविड-19 के कोई मामले नहीं थे.


LIVE TV