बीजिंग: खतरनाक कोरोनावायरस (coronavirus) से पिछले 24 घंटों में 142 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं वायरस के प्रकोप से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर अब 1665 हो गई है. विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने भी चीनी सरकार से मेडिकल जांच के बारे में सूचना मांगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीनी देश के स्वास्थ आयोग ने तीसरे दिन 1843 नए मामलों की पुष्टि की है. महामारी के रूप में सामने आए कोरोनावायरस से हुबेई की राजधानी वुहान में अब तक एक हजार 662 लोगों की मौत हो चुकी है. हुबेई में होने वाली अधिकांश मौतों के साथ, 68 हजार 500 से अधिक लोग संक्रमित हो गए हैं.


विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कहा कि संगठन ने चीन से मेडिकल जांच के बारे में जानकारी मांगी है. वहीं महामारी के बारे में वैश्विक चिंताओं को हवा देते हुए फ्रांस ने शनिवार को एशिया के बाहर नए कोरोनोवायरस से पहली घातक घटना की सूचना दी. 


शनिवार को चीनी केंद्रीय बैंक ने एक बयान में कहा कि वायरस की रोकथाम के लिए इस्तेमाल किए गए बैंकनोटों को विसंक्रमित किया जा रहा है और उन्हें वापस संचलन में लाने से पहले 14 दिनों तक संग्रहीत करके रखा जाएगा. आपको बता दें कि इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से कल भी 143 लोगों की मौत हो गई थी. 


लाइव टीवी देखें