Riots in france reason Maulana video: फ्रांस में 17 साल के एक लड़के की पुलिस फायरिंग में हुई मौत के बाद हुई हिंसा के बेकाबू होने का फायदा उठाते हुए दंगाइयों ने पूरे देश को आग के हवाले कर दिया. यूरोप के ताकतवर देशों में से एक फ्रांस के इन हालातों के पीछे कुछ लोगों ने यूरोप खासकर फ्रांस में बसे मुस्लिम शरणार्थियों का हाथ बताया. इस थ्योरी की पड़ताल या पुष्टि होने से पहले एक मौलाना का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो फ्रांस को इस्लामिक देश बनाने की धमकी दे रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुस्लिम शरणार्थियों ने भड़काई हिंसा?
दरअसल कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फ्रांस में हुए दंगों (France Riots) के जिम्मेदार वो मुस्लिम शरणार्थी हैं, जो दूसरे इस्लामिक देशों से आकर फ्रांस में बस गए हैं. यहां बात मौलाना के 'जहरीले' बोल से भरे उस वीडियो की जिसमें वो जोर-जोर से कह रहा है कि 2050 तक फ्रांस मुस्लिम देश बन जाएगा. करीब 2 मिनट और 9 सेकेंड के इस वीडियो में उसने ये भी कहा, 'फ्रांस में बसे मुस्लिम लोग साल 2050 तक फ्रांस के नागरिकों की संख्या से आगे निकल जाएंगे और एक दिन फ्रांस मुस्लिम देश बन जाएगा. फ्रांस को इस्लामिक कंट्री बनाने के लिए सिर्फ आबादी बढ़ाने से काम नहीं चलेगा. मुस्लिमों के पास अपना अलग देश होना चाहिए जो अल्लाह के जेहाद के जरिए पूरे यूरोप और पश्चिमी देशों तक इस्लाम लेकर जाए.' ये वीडियो दुनियाभर में कई ट्विटर हैंडल्स से शेयर किया जा रहा है.



पूरी दुनिया में कैसे फैलेगा इस्लाम?
मौलाना ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, '400 साल पहले ओटोमान राज था. मुस्लिमों ने पोलैंड और ऑस्ट्रिया को जीता था. विएना तक भी इस्लामिक राज पहुंचा था. 1644 तक चीन पर भी मुस्लिमों का राज था. 1526 में हंगरी और 1586 में भारत में इस्लाम का परचम बुलंद था. अब फिर से इस्लाम को चारों तरफ फैलाना होगा. इस तरह पूरी दुनिया में इस्लाम पहुंच जाएगा.'


आपको बताते चलें कि ये वीडियो कुछ साल पुराना है. ज़ी न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.