Israel-Hamas War News:  गाजा पट्टी पर जारी इजरायली हमलों की वजह से फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 29 हजार से अधिक हो गया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों के भीतर 107 फिलिस्तीनियों को मार डाला है और 145 से अधिक को घायल कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बयान के अनुसार, इस नवीनतम अपडेट से 7 अक्टूबर, 2023 से शुरू इज़राइल-हमास संघर्ष के बाद से हताहतों की कुल संख्या 29,092 हो गई और 69,028 लोग घायल हो गए.  इसमें कहा गया है कि भारी बमबारी और नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस कर्मचारियों की कमी के बीच कुछ पीड़ित मलबे में दबे हुए हैं.


इजरायल ने दी है ये चेतावनी
यह जानकारी ऐसे समय में सामने आई है जब इजरायली युद्ध कैबिनेट ने कहा है कि अगर हमास ने रमजान की शुरुआत तक बाकी बचे बंधकों को मुक्त नहीं किया, तो इजरायल अगले महीने राफा के खिलाफ अपना हमला शुरू करेगा. रिटायर्ड सैन्य प्रमुख और युद्ध कैबिनेट सदस्य बेनी गैंट्ज़ ने रविवार को जेरूसलम में अमेरिकी यहूदी नेताओं के एक सम्मेलन में यह बात कही.


गैंट्ज़ ने कहा, 'दुनिया और हमास के नेताओं को जानना चाहिए - अगर रमज़ान तक हमारे बंधक घर नहीं आए, तो राफा क्षेत्र सहित हर जगह लड़ाई जारी रहेगी.' बता दें मुस्लिमों का पवित्र महीना रमजान 10 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है.


नेतन्याहू राफा पर कार्रवाई को लेकर अड़े
वहीं इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी जोर देकर कहा है कि राफा पर दबाव डाले बिना युद्ध पूरा नहीं किया जा सकता है. रविवार को जेरूसलम सम्मेलन में बोलते हुए, नेतन्याहू ने बंधक समझौते के साथ या उसके बिना, हमास पर 'पूर्ण जीत हासिल करने के लिए काम करने' की अपनी प्रतिज्ञा दोहराई.


बता दें हमास के लड़ाकों ने 7 अक्टूबर को गाजा से दक्षिणी इजरायल में बड़ा हमला किया. हमले करीब 1160 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बना लिया. इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया.