Hamas Attack On Israel: इजरायल (Israel) और हमास (Hamas) इस वक्त युद्ध के मुहाने पर खड़े हैं. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दाग दिए हैं. इस वजह से जंग का सायरन बज गया है. इसके बदले में इजरायल ने हमास को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. खबर है कि गाजा (Gaza) से इजरायल में आतंकी भी घुसे हैं. इजरायल की डिफेंस फोर्सेज ने कहा कि कट्टरपंथियों ने इजरायल में घुसपैठ की. हमास की तरफ से रॉकेट दागे गए हैं. इस बीच, इजरायल ने इलाके के निवासियों को घर में रहने की अपील की है. इजरायल ने हमास पर रॉकेट फायरिंग के आरोप भी लगाए हैं. इजरायल के विदेश मंत्रालय ने गाजा पट्टी के लोगों को घर में रहने की अपील की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजरायल पर हमास का हमला


बता दें कि दक्षिणी इजराइल में गोलीबारी भी हुई है. सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हुई है. गाजा की तरफ से घुसपैठ की गई है. आरोप है कि हमास ने इजरायल पर 5000 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं. इजरायल की सेना ने घुसपैठ को लेकर बयान दिया है. सेना ने कहा कि गाजा की तरफ से आतंकियों ने घुसपैठ की है. हम इलाके को लोगों को घरों में रहने की अपील करते हैं.


सैन्य कमांडर का बड़ा बयान


इतना ही नहीं इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने 'युद्ध के लिए तैयारी' की घोषणा की. वहीं, हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद दीफ ने एक बयान जारी कर सुबह के हमलों और घुसपैठ को 'महान क्रांति का दिन' कहा. इसके जवाब में आईडीएफ ने कहा कि हमास इजरायली अरबों से हथियार उठाने की अपील कर रहा है और इजरायल की सीमाओं पर अरबों को हमले में शामिल होने के लिए उकसा रहा है.


इजरायल ने दी अंजाम भुगतने की धमकी


आईडीएफ ने कहा कि आईडीएफ इजरायल के नागरिकों की रक्षा करेगा. हमास आतंकी संगठन को इसकी बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हमास, जो इस हमले के पीछे है, घटनाओं के परिणामों को उसे भुगतना पड़ेगा. इसके जिम्मेदार किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा.