US News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने शुक्रवार को कहा कि डोनाल्ड ट्रंप ‘मग शॉट’ में एक 'हेंडसम आदमी' की तरह लग रहे थे. बता दें ‘मग शॉट’ जेल से जारी की गई तस्वीर होती है, जो किसी आरोपी या अपराधी के पहुंचने के तुरंत बाद ली जाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लेक ताहो में एक एक्सरसाइज क्लास से बाहर निकलने के बाद बाइडेन ने संवाददाताओं से कहा, 'सुंदर आदमी, अद्भुत आदमी.' हालांकि, बाइडेन ने ट्रंप की कानूनी परेशानियों पर टिप्पणी करने से काफी हद तक परहेज किया. व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा कि वे न्यायिक और अभियोजक की स्वतंत्रता को संरक्षित करना चाहते हैं।


डोनाल्ड ट्रंप ने किया सरेंडर
पीटीआई-भाषा के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति ने 2020 में हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में जॉर्जिया में अपनी चुनावी हार को पलटने की अवैध कोशिशों के आरोपों से जुड़े मामले में गुरुवार को राज्य प्राधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया. ट्रंप शाम सात बजे के कुछ ही देर बाद अटलांटा पहुंचे जहां से उन्हें गिरफ्तारी की प्रक्रिया के लिए जेल ले जाया गया.


यह सरेंडर रात में किया गया, जिसके लिए उन्हें किसी अदालती कक्ष के बजाय जेल जाना पड़ा. वह 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनावों में अहम माने जाने वाले राज्य में आत्मसमर्पण करने पहुंचे.


ट्रंप की गिरफ्तारी की प्रक्रिया 20 मिनट चली और इस दौरान पुलिस ने उनका ‘मग शॉट’(गिरफ्तारी के बाद कैदी के रूप में ली जाने वाली तस्वीर) जारी की. यह अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला ‘मग शॉट’ है। ट्रंप को दो लाख डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह न्यूजर्सी जाने के लिए हवाई अड्डा रवाना हुए।


किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला ‘मग शॉट’
यह अमेरिका के किसी पूर्व राष्ट्रपति का पहला ‘मग शॉट’ है. ट्रंप को दो लाख डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया, जिसके बाद वह न्यूजर्सी जाने के लिए हवाई अड्डा रवाना हुए.


इसके कुछ समय बाद ही ट्रंप की एक्स (पहले ट्विटर) पर करीब ढाई साल बाद वापसी हो गई. पूर्व राष्ट्रपति ने अपने पहले ट्वीट में अपना मगशॉट शेयर किया. एस कैपिटल पर हमले के बाद हिंसा और भड़कने के जोखिम का हवाला देते हुए ट्विटर ने जनवरी 2021 में ट्रंप के अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया.


(इनपुट - एजेंसी)