UAE Rain News:  संयुक्त अरब अमीरात एक बार फिर से चुनौतीपूर्ण मौसम परिस्थितियों के लिए तैयार हो रहा है. हालांकि खलीज टाइम्स के मुताबिक एक एक्सपर्ट ने कहा है कि आने वाली दिनों में 16 अप्रैल जैसी बारिश होने की उम्मीद नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) के मौसम विशेषज्ञ डॉ. अहमद हबीब ने कहा, 'आने वाले दिनों में अलग-अलग इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होगी, कभी-कभी बिजली और गरज के साथ बारिश होगी, साथ ही ओले गिरने की भी संभावना है.'


ओले गिरने की संभावना
हबीब ने कहा, 'रविवार को, हमने अल शोएब क्षेत्र में ओलावृष्टि देखी, जो अल ऐन के उत्तर में है. पूर्वी इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है जो कुछ आंतरिक और पश्चिमी इलाकों तक फैल सकती है.'


हबीब ने जोर देकर कहा कि 2-3 मई को स्थिति के 'चरम' तक पहुंच सकती है. हालांकि यह पिछली बार की तरह नहीं होगी. ये बिल्कुल अलग होगा. संयुक्त अरब अमीरात में अबू धाबी के दक्षिण में अल धफरा क्षेत्र में बादल बनेंगे जो धीरे-धीरे अल ऐन क्षेत्र जैसे आंतरिक भागों की ओर बढ़ेंगे. लेकिन 3 मई स्थिति का 'चरम' होगा.


गुरुवार को देश भर में खराब मौसम
मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार, खराब मौसम बुधवार रात तक पश्चिम से शुरू होने की उम्मीद है, जो गुरुवार को देश के अधिकांश क्षेत्रों तक फैल जाएगा और पश्चिमी, तटीय और कुछ पूर्वी क्षेत्रों पर केंद्रित होगा. तापमान में भी काफी कमी आने की उम्मीद है.


बता दें 15 से 16 अप्रैल के बीच 24 घंटे से भी कम समय में, देश में 75 साल में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई.


यूएई में इस अवधि में 6.04 बिलियन क्यूबिक मीटर बारिश दर्ज की गई, जबकि देश में आमतौर पर सालाना लगभग 6.7 बिलियन क्यूबिक मीटर बारिश होती है.


(file photo)