Weirdest Jobs in History: हर कोई चाहता है कि उसे नौकरी में मेहनत कम करनी पड़े और पैसा ज्यादा से ज्यादा मिले. दुनिया में अब नौकरियों का स्वरूप बदल गया है. कहीं डेस्क जॉब होती है तो कहीं फील्ड में घूमकर काम करना होता है. लेकिन कुछ नौकरियां बेहद अजीब होती हैं, जिसमें पैसा काफी अच्छा मिलता है. ऐसी ही एक नौकरी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. ये नौकरी है घोड़ों के बाल काटने की, जिसमें आप हर दिन लाखों रुपये कमा सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप घोड़ों से प्यार करते हैं और उनको पालना पसंद है तो यह नौकरी आपके लिए ही है. इस नौकरी में न सिर्फ आप घोड़ों के साथ वक्त बिता पाएंगे, बल्कि अकाउंट में खूब पैसे भी आएंगे.  डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया के कुछ देशों में हॉर्सहेयर ब्रेडिंग में काफी मोटी तनख्वाह मिलती है. इस नौकरी में आपको घोड़ों के बाल संवारने होंगे और एक दिन में 1.22 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. 


इन देशों में है डिमांड 


दरअसल कई देशों में घोड़ों का शो होता है. वहां उनके बालों की चोटी बनाई जाती है. इसके लिए लोगों को हर घंटे 150 डॉलर यानी 12 हजार रुपये मिलते हैं. अगर एक्सपीरियंस है तो हर दिन 10 घोड़ों की चोटी बना सकते हैं. इन जानवरों की दुबई, सऊदी अरब, कतर, ईरान और कुवैत में अच्छी डिमांड है.  यहां अकसर पशु मेलों का आयोजन होता है, जहां आप घोड़ों की चोटी बनाकर अच्छा खासा बैंक बैलेंस बना सकते हैं. 


इसके अलावा ब्लड स्टॉक एजेंट बनकर भी  आपको खूब पैसे मिल सकते हैं. इसमें  कमीशन पर क्लाइंट्स को घोड़े बेचे या खरीदे जाते हैं.इसके अलावा घोड़ों की प्रेग्नेंसी और उनके बच्चों की केयर ब्रूड मेयर मैनेजर्स करते हैं. इसमें एक्सपीरियंस होने पर आप लाखों रुपये कमा सकते हैं.