Houthi Rebels News: यमन के हूती विद्रोहियों ने ईरान जा रहे एक जहाज पर सोमवार को दो मिसाइल दागी. हमला मार्शल द्वीप के ध्वज वाले और ग्रीस संचालित मालवाहक जहाज स्टार आइरिश पर किया गया. अधिकारियों के मुताबिक जहाज को मामूली नुकसान पहुंचा और इसके चालक दल में किसी को चोट नहीं आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह हमला बताता है कि हूती विद्रोही लाल सागर, अदन की खाड़ी और बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य से गुजरने वाले जहाजों को किस कदर निशाना बना सकते हैं.


स्टार आइरिश ब्राजील से ईरान के बंदर खोमैनी बंदरगाह जा रहा था. बता दें ईरान, यमन के वर्षों लंबे युद्ध में हूतियों का मुख्य समर्थक और हथियार सप्लायर रहा है.


हूतियों ने समझा अमेरिकी जहाज
हूतियों ने स्टार आइरिश को अमेरिकी जहाज समझकर उस पर हमला किया. हूती विद्रोहियों ने कहा कि उन्होंने कई मिसाइल से जहाज को निशाना बनाया.


हूती सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल याहया सारी ने हमले के बाद एक आधिकारिक बयान में कहा कि हूती विद्रोही गाजा पट्टी में यहूदी अपराधों का जवाब देने के लिए और अधिक अभियान चलाने से नहीं हिचकेंगे.


यूकेटीएमओ ने क्या कहा?
ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम ट्रेड ऑपरेशन्स सेंटर’ (यूकेटीएमओ) ने एक बयान में कहा कि यह हमला उस वक्त हुआ जब स्टार आइरिश बाब-अल मंडेब जलडमरुमध्य से गुजर रहा था, जो पूर्वी अफ्रीका और अरब प्रायद्वीप को अलग करता है.


यूकेटीएमओ ने कहा, ‘जहाज के कैप्टन ने सूचना दी कि उसके जहाज पर दो मिसाइल दागी गई और इससे मामूली नुकसान हुआ है. जहाज और चालक दल सुरक्षित है.’


(इनपुट - एजेंसी)