Kaiserganj exit poll results 2024: कैसरगंज का एग्जिट पोल, बृजभूषण का बेटा बनेगा किंग या विपक्ष मारेगा बाजी?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2273584

Kaiserganj exit poll results 2024: कैसरगंज का एग्जिट पोल, बृजभूषण का बेटा बनेगा किंग या विपक्ष मारेगा बाजी?

Kaiserganj exit poll results 2024: लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में वोटिंग हुई. आम चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे. इससे पहले आज एग्जिट पोल जारी हो रहे हैं.

Kaiserganj exit poll results 2024

Kaiserganj Lok Sabha Election 2024 Exit Poll Results: कैसरगंज लोकसभा सीट से कौन जीतेगा, इसका फैसला तो 4 जून को नतीजे जारी होने के बाद ही हो पाएगा, लेकिन इससे पहले आज एग्जिट पोल के जरिए जनता के मूड को भांपने की कोशिश की गई है. बीजेपी से करण भूषण सिंह, समाजवादी पार्टी से भगत राम यादव और बसपा से नरेंद्र पांडेय प्रत्याशी हैं. आइए देखते हैं एग्जिट पोल में कौन बाजी मारता नजर आ रहा है.

बीजेपी को बहुमत-एग्जिट पोल 
अब तक के एग्जिट पोल के अनुसार घोषित अनुमानों में  पश्चिमी यूपी में BJP को 11 में 8 सीटें मिलती दिख रही हैं. अमरोहा, मथुरा, बागपत, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ में बीजेपी जीतती दिखाई दे रही है. रिपब्लिक भारत मेट्राइज के पोल सर्वे (Republic Matrize Poll survey) के मुताबिक, बीजेपी को 69 से 74 और इंडिया गठबंधन को 8 से 11 सीटें मिल सकती हैं. 

दूसरे चरण  का एक्जिट पोल
दूसरे चरण में एक्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी मेरठ, मथुरा, गाजियाबाद ,गौतमबुद्ध नगर , बुलंदशहर ,अलीगढ़ में BJP जीतती हुई दिखाई दे रही है. 

चौथे चरण का एक्जिट पोल
चौथे चरण में 13 में से 12 सीट बीजेपी के खाते में जाते दिखाई दे रही है. सपा कन्नौज से, हरदोई, मिश्रिख , सीतापुर , शाहजहांपुर,धौरहरा, खीरी बीजेपी के खाते में जाती दिख रही हैं. 

5वां चरण -एनडीए - 13 , इंडिया गठबंधन - 1 
बीजेपी, मोहनलालंगज,लखनऊ,अमेठी,जालौन,झांसी,बांदा,हमीरपुर,फतेहपुर,बाराबंकी,फैजाबाद ,कैसरगंज,गोंडा जीतती नजर आ रही है. रायबरेली सीट से कांग्रेस जीतती दिख रही है. 

छठा चरण -एग्जिट पोल - एनडीए -13 सीट, सपा - 1 
सुल्तानपुर,प्रतापगढ़ ,फूलपुर ,इलाहाबाद,डुमरियागंज,बस्ती ,संतकबीरनगर,लालगंज,जौनपुर,मछलीशहर,भदोही बीजेपी के पास जाती दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक गोंडा और आजमगढ़ सपा के पास जाते दिख रही है.अंबेडकरनगर अन्य के पास जाती दिख रही है.

2019 लोकसभा  चुनाव (Kaiserganj Lok Sabha Bye Election Result 2019)
विजेता- ब्रज भूषण सिंह (बीजेपी), वोट प्रतिशत - 59.24
निकटतम प्रतिद्वंदी - चंद्रदेव राम यादव (बसपा),  वोट प्रतिशत - 32.58

2014 लोकसभा चुनाव के परिणाम (Kaiserganj  Lok Sabha Election Result 2014)
विजेता- ब्रज भूषण सिंह (बीजेपी), वोट प्रतिशत - 40.44
निकटतम प्रतिद्वंदी -विनोद कुमार (पंडित सिंह) (सपा),  वोट प्रतिशत -32.15

पांचवे चरण में हुई थी वोटिंग
कैसरगंज लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में मतदान 20 मई को  डाले गए थे. 2019 के चुनाव में  ब्रज भूषण सिंह ने बसपा के चंद्रदेव राम यादव  को शिकस्त दी थी.
2024 में ब्रज भूषण सिंह के बेटे करण के सामने सपा के भगत राम यादव हैं. 

डिस्क्लेमर - हालांकि स्पष्ट कर दें एग्जिट पोल के जरिए केवल सभी लोकसभा सीटों को लेकर अनुमान लगाया गया है, ये अंतिम नतीजे नहीं हैं. लोकसभा चुनाव के परिणाम 4 जून को जारी होंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव के सातों चरणों का मतदान पूरा हो चुका है और 4 जून को नतीजे आएंगे। उससे पहले ZEE NEWS अपने दर्शकों के लिए महा एग्ज़िट पोल लेकर आया है। इस महा एग्ज़िट पोल में हम देश की कई बड़ी एजेंसियों के एग्जिट पोल के आंकड़े दिखाएंगे। आपको बता दें कि जो आंकड़े ZEE NEWS दिखाएगा वो अलग-अलग एजेंसियों के सर्वे से निकले आंकड़े हैं, जिनके लिए ZEE NEWS जवाबदेह नहीं है। ये आंकड़े लोकसभा चुनाव का नतीजा नहीं हैं सिर्फ़ एग्ज़िट पोल है.

Varanasi exit poll results 2024: जीत की हैट्रिक पर PM मोदी या गठबंधन के अजय राय भारी, देखें एग्जिट पोल में कौन जीत रहा

Kaiserganj exit poll results 2024: कैसरगंज का एग्जिट पोल, बृजभूषण का बेटा बनेगा किंग या विपक्ष मारेगा बाजी?

Trending news