Viral video defecating: सिंगापुर में एक भारतीय नागरिक का वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वह मरीना बे सैंड्स (एमबीएस) के शॉपिग मॉल के एंट्री गेट पर शौच कर रहा था. इस मामले में अदालत ने 19 सितंबर को 400 सिंगापुर डॉलर का फाइन लगाया है. यह घटना पिछले साल 30 अक्टूबर की है. समाचारपत्र ‘टुडे’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर में निर्माण करने गए मजदूर रामू चिन्नारसा (37) ने पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य (सार्वजनिक सफाई) विनियमों के तहत जुर्म कुबूल कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछली साल की है घटना
दरअसल पिछले वर्ष अक्टूबर में फेसबुक पर इस घटना की एक तस्वीर और वीडियो वायरल हुआ था, जिसे सोशल मीडिया पर दो दिनों में 1500 से अधिक ‘लाइक’ मिले थे, उस पर 1700 टिप्पणियां की गई थीं और 4,700 बार उसे शेयर किया गया था.


क्या सामने आई सच्चाई
समाचारपत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार इससे पहले रामू ने तीन बोतल शराब पी थी और ‘मरीना बे सैंड्स कैसीनो’ में जुआ खेला था. सुबह करीब पांच बजे वह कसीनो से बाहर निकला. वह शौच के लिए जाना चाहता था लेकिन बेहद नशे में होने के कारण वह शौचालय नहीं जा सका और उसने मॉल के प्रवेश द्वार पर ही शौच किया.


जज ने क्या कहा?
खबर के अनुसार इसके बाद वह ‘मरीना बे सैंड्स’ के बाहर ही एक पत्थर की बेंच पर सो गया, फिर लगभग सुबह 11 बजे वह क्रांजी स्थित अपने ‘डॉरमेट्री’ लौटा. उप लोक अभियोजक (डीपीपी) एडेल ताई ने कहा कि ‘मरीना बे सैंड्स’ के एक सुरक्षा अधिकारी ने उसी दिन सोशल मीडिया पर रामू से जुड़ा वीडियो देखा और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई. ‘टुडे’ के अनुसार, मामले की सुनवाई के दौरान डिस्ट्रिक्ट जज क्रिस्टोफर गो एंग चियांग ने रामू से कहा, ‘‘खुद को शराब के नशे में इतना धुत मत कर लो कि इस तरह की घटनाएं हों. अगर इस तरह की घटना फिर हुई तो इससे भी ज्यादा जुर्माना लगाया जाएगा. मुझे उम्मीद है कि आगे ऐसा नहीं होगा.


तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!