Iran president Ebrahim Raisi: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है. कल रविवार को ईरान के जोल्फा में रईसी का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलीकॉप्टर में ईरान के राष्ट्रपति रईसी के साथ विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान भी सवार थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान की सरकारी टीवी का कहना है कि राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में किसी के जीवित बचे होने की संभावना नहीं है. हालांकि, बचावकर्मी अभी भी घटनास्थल तक नहीं पहुंचे हैं. ईरानी रेड क्रिसेंट सोसाइटी (आईआरसीएस) के अध्यक्ष ने इसकी पुष्टि की है कि बचाव और खोज टीमों ने राष्ट्रपति राईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की पहचान कर ली है.



रईसी का हेलीकॉप्टर उस समय क्रैश हो गया था जब वह पूर्वी अजरबैजान प्रांत में बांध का उद्घाटन करके लौट रहे थे. रईसी का हेलीकॉप्टर उस फ्लीट का हिस्सा था जो राष्ट्रपति को काफिले में शामिल था. इस फ्लीट में कुल तीन हेलीकॉप्टर थे. जिनमें से दो वापस लौट आए थे. लेकिन राष्ट्रपति रईसी के हेलीकॉप्टर का कुछ पता नहीं चल पा रहा था. रिपोर्ट के मुताबिक, क्रैश होने के तुरंत बाद हेलिकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग कराई गई थी.