Hamas Rocket Unit Chief Killed In Gaza: इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास रॉकेट यूनिट (Hamas Rocket Unit) चीफ को एक ऑपरेशन में डाला है. इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने बताया कि आईडीएफ फोर्स ने अमर अतिया दरविश अलादिनी (Amar Atiya Darwish Aladini) को मार गिराया, जो मध्य गाजा में हमास रॉकेट यूनिट का प्रभारी था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि यह ऑपरेशन सैन्य खुफिया निदेशालय और शिन बेट सुरक्षा सर्विस से मिली जानकारी के आधार पर किया गया.  


प्रवक्ता ने कहा कि अलादिनी दशकों से हमास के लिए काम कर रहा था और मौजूदा जंग में भी सक्रिय था. यह हमास के लिए रॉकेट तैयार करता था और गाजा में आईडीएफ ऑपरेशन कास्ट लीड के खिलाफ 2008 की शुरुआत में रॉकेट हमले शुरू करने के लिए भी जिम्मेदार था.


7 अक्टूबर के हमले में भी था शामिल
बयान में दावा किया गया कि अलादिनी ने पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी. इस दौरान उसने तेल अवीव और अन्य इजरायली सीमावर्ती शहरों को टारगेट करने वाले रॉकेट लॉन्च का निर्देश दिया. उसने इजरायल के युद्धाभ्यास बलों की तरफ 'भारी गोलीबारी को बढ़ावा दिया.'


अलादिनी की हत्या पर हमास की ओर से कोई टिप्पणी नहीं आई है.


अद्राई ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में, इजरायली एयर फोर्स ने उत्तरी गाजा में हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के कई ठिकानों पर हमला किया,  इनमें इन संगठनों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अपार्टमेंट, लड़ाकू उपकरणों को रखने के लिए गोदाम, लॉन्चिंग पिट्स और सुरंगें शामिल हैं.