Israel-Hamas War Latest Udpate: गाजा (Gaza) पर भीषण बमबारी के बीच हमास (Hamas) ने इजराइल (Israel) को चेतावनी दी है. एक वीडियो संदेश में हमास के पूर्व प्रमुख ने जिहाद दिवस का आह्वान किया और धमकी दी कि जुमे के दिन ऐसा बदला लेंगे जो इजरायल ने सपने में भी नहीं सोचा होगा. बता दें कि इजरायल और हमास के बीच जंग हर बीतते वक्त के साथ तेज होती जा रही है. गाजा पट्टी पर इजराइल के लड़ाकू विमान बमबारी कर रहे हैं. इस बीच हमास की ओर से आज जिहाद दिवस का आह्वान किया गया है. इसके लिए मुस्लिम देशों में विरोध प्रदर्शन की अपील की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जुमे को बदला लेने की धमकी


हमास की तरफ से वीडियो के जरिए दी गई धमकी में बच्चों और महिलाओं की हत्या बदला लेने की बात कही गई है. हमास ने कहा कि आज ऐसा बदला लेंगे कि इजरायल ने सपनों में भी नहीं सोचा होगा. कथित वीडियो में आह्वान किया गया है कि जुमे को अरब और इस्लामी देशों के चौराहों और सड़कों पर लोगों को जाना चाहिए.



हमास फ्राइडे अल अक्सा ऑपरेशन होगा शुरू


दावा किया गया है कि इजरायल को जवाब देने के लिए प्लान तैयार कर लिया गया है. ऑपरेशन अल अक्सा के बाद हमास फ्राइडे अल अक्सा ऑपरेशन शुरू करेगा. वहीं, इजरायल की ओर से हमास का नाम धरती से मिटा देने की चेतावनी दी गई है. इजरायली वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने हमास के ठिकानों पर अब तक 6,000 से ज्यादा बम गिराए हैं, जिसके बाद गाजा में हर ओर तबाही का मंजर दिखाई दे रहा है.


नेतन्याहू की हमास को धमकी


गौरतलब है कि हमास और इजरायल के बीच जारी आर-पार की जंग का आज सातवां दिन है. अब तक के हमले में दोनों ओर से जबरदस्त घमासान जारी है. इस बीच इजरयाली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास की तुलना ISIS से की और कहा कि हमास का भी वही अंजाम होगा.


जान लें कि हमास के हमले के बाद से इजरायल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,300 हो गई है और लगभग 3300 घायल हो गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि हमास के हमले के दौरान अगवा किए गए और गाजा पट्टी ले जाए गए अनुमानित 150 लोगों का भाग्य अभी भी स्पष्ट नहीं है.