Israel Hamas War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग में निर्दोषों की जान जा रही है. इजरायल ने हमास को मिटने की कसम खाई है तो हमास के लड़ाके जान की बाजी लगाकर इजरायली सेना के सामने खड़े हैं. यह युद्ध अपने 18वें दिन में प्रवेश कर चुका है लेकिन इसका हल निकलता नहीं दिख रहा है. इस बीच इजराइल ने गाजावसियों को अपनी जान बचाने का मौका दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इजराइल ने गाजावासियों को उनकी जान बचाने और बंधकों के बारे में जानकारी देने पर नकद इनाम की पेशकश की है. इजरायली सेना ने अलग-अलग चैनलों के जरिये गाजा के लोगों से संपर्क किया. इजरायल ने गाजा पट्टी के आसपास के इलाकों में पर्चे भी गिराए हैं. आईडीएफ गाजा पट्टी में फिलिस्तीनी नागरिकों को हमास से सुरक्षा और ठिकाने के बारे में जानकारी के बदले में नकद इनाम की पेशकश कर रहा है.



IDF ने कहा कि है 222 इजरायली बंधकों के बारे में जानकारी देने वाले को हम सुरक्षा देंगे और साथ ही हमास से बचाएंगे भी. इजरायली एयरफोर्स के लड़ाकू विमानों ने गाजा और इसके आसपास के क्षत्रों में ऐसी कई पर्चियां गिराई हैं जिसमें यह जानकारी दी गई है. इसके साथ ही जानकारी देने वाला व्हाट्सएप, टेलीग्राम और सिग्नल जैसे मैसेजिंग एप्लिकेशन पर सिक्योर लाइन के जरिये आईडीएफ से संपर्क कर सकता है.


इजराइल अब तक हजारों बम और मिसाइलों से गाजा पट्टी पर हमला कर चुका है. इजराइल ने यह भी साफ कर दिया है कि जब तक हमास इजराइली बंधकों को रिहा नहीं करता, तब तक गाजा पर हमले जारी रहेंगे. जरूरत पड़ी तो इजराइली सेना गाजा पट्टी में घुसकर जमीनी कार्रवाई करेगी. इजराइल ने गाजा पट्टी पर आखिरी और सबसे बड़े हमले की पूरी तैयारी कर ली है. इजराइल ने कहा है कि इस बार वह हमास का संपूर्ण विनाश चाहता है. वह किसी भी हालत में हमास को दोबारा सिर उठाने का मौका नहीं देना चाहता.