Israel Iran World news in Hindi: इजरायल-ईरान के बीच तनाव चरम पर है. ईरान ने इजरायल पर मिसाइल अटैक किया, जिसके जवाब में इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा, 'ईरान को इसका अंजाम भुगतना होगा'. दुनिया ये बात जानती है कि इजरायल अपने कमिटमेंट का कितना पक्का है. ऐसे में इजरायल में मौजूद भारतीय डरे और सहमे हैं. क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'रोज हो रहा मौत से सामना'


इजरायल में बसे भारतीयों के लिए एडवायजरी जारी हो चुकी है. सभी को संभलकर रहने की सलाह दी गई है. नौकरी कर रहे लोग हों या पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स सभी डर और दहशत में हैं. बताते चलें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal), केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत भारत के कई राज्यों के बच्चे वहां पढ़ाई कर रहे हैं. ग्राउंड जीरो से हजारों किलोमीटर दूर मौजूद उनके परिजन यहां भारत में परेशान है.   


भारत लौटने की बेकरारी


तेल अवीव और अन्य शहरों पर ईरान के मिसाइल हमलों ने इज़राइल में कई भारतीय श्रमिकों और छात्रों को गहराई से चिंतित कर दिया है. फिलहाल वो सुरक्षित हैं, लेकिन उनके मन में दहशत बढ़ गई है, क्योंकि तनाव खत्म होने के आसार दूर-दूर तक नहीं है. इजराइल में पढ़ाई और काम कर रहे बंगाल के कई शोध छात्र घर लौटने के लिए बेताब हैं.


ये भी पढ़ें- कहानी अभी बाक़ी है…