Japanese Man Who Transformed Into Dog: जापान का एक शख्स पिछले दिनों दुनिया भर में चर्चित हो गया था. इस शख्स ने कुत्ते जैसा दिखने के लिए करीब 15,000 डॉलर (12,44,349.75 भारतीय रुपये) खर्च दिए थे जिसमें एक ककस्टम-मेड कॉस्ट्यूम शामिल है. हालांकि अब इस शख्स का कहना है कि उसके बारे में लोगों को गलत जानकारी दी गई है कि वह एक कुत्ते की तरह रहना चाहता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टोको के रूप में पहचाने जाने वाले इस व्यक्ति ने कहा कि वह केवल शौक के लिए यह कॉस्ट्यूम पहनता है और वह भी सप्ताह में एक बार, ज्यादातर घर पर.


कुछ ऐसा बनने की इच्छा जो मैं नहीं हूं
टोको ने न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया, ‘जानवर बनने की मेरी इच्छा बदलने की इच्छा की तरह है...कुछ ऐसा बनने की इच्छा जो मैं नहीं हूं.’


टोको से जब पूछा गया कि लोगों ने उन्हें उनके अजीब शौक के लिए ट्रोल किया है, तो उसने कहा कि वह इसे लेकर 'दुखी' हैं. उसने कहा, ‘मुझे बस इस बात का दुख है कि लोग ऐसा सोचते हैं. मुझे जानवरों से प्यार है और बॉर्डर कोली (कुत्ते की प्रजाति) की तरह अभिनय करने में मजा आता है’.


टोको ने कहा, ‘यह मेरा शौक है, इसलिए मैं इसे जारी रखूंगा. इससे मुझे ख़ुशी होती है और दूसरे लोगों को भी ख़ुशी होती है.’


जापानी शख्स ने कहा कि उसे अपने 'शौक' के लिए इतनी बड़ी प्रतिक्रिया की उम्मीद नहीं की थी. हालांकि उसने यह भी कहा कि उसके परिवार ने उसे उसकी विलक्षणता के साथ स्वीकार कर लिया है.


टोक्यो ने कहा, ‘परिवार आश्चर्यचकित था लेकिन इसे अनुकूल तरीके से स्वीकार किया गया. मुझे बहुत ख़ुशी है कि उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.’


ट्युको वायरल हो गया
टोको ने पिछले महीने तब सुर्खियां बटोरीं जब उसकी कुत्ते जैसी पोशाक पहने उसका वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया. इससे पहले कि यह पता चला कि लगता कि उसने एक कॉस्ट्यूम पहन रही है, ज्यादातर लोगों ने यह मान लिया कि टोको ने खुद को कुत्ते में बदल लिया.  


अपने यूट्यूब चैनल पर 'मैं एक जानवर बनना चाहता हूं' शीर्षक के साथ शेयर किए गए वीडियो में, टोको को सड़कों पर टहलते हुए और पार्क में मौजूद अन्य कुत्तों को सूंघते हुए और साथ ही फर्श पर लोटते हुए देखा गया था. तब से वीडियो को लगभग 20 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं, जबकि उनके चैनल की सब्सक्राइबर संख्या 51,000 तक पहुंच गई है.


रिपोर्टों के अनुसार, पोशाक को सही ढंग से तैयार करने में टोको को 40 दिन से अधिक और कई संशोधनों का समय लगा. इसे ज़ेपेट नाम की कंपनी ने बनाया था, जो टीवी विज्ञापनों और शो के लिए पोशाक बनाने में माहिर है.