White House Iftar Party: अमेरिका के राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में मुस्लिम नेताओं को इफ्तार पार्टी देने जा रहे हैं. इस पार्टी की गेस्ट लिस्ट अभी जारी नहीं हुई है. माना जा रहा है कि यह पार्टी इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष को देखते हुए है. यह भी कहा जा रहा है कि अमेरिका द्वारा इजरायल को समर्थन देने से पश्चिम एशिया में उठ रहे विरोध के चलते इस पार्टी का आयोजन किया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्हाइट हाउस में इफ्तार पार्टी


राष्ट्रपति जो बाइडन मंगलवार को व्हाइट हाउस में अमेरिकी मुस्लिम समुदाय के नेताओं के एक छोटे समूह की मेजबानी करेंगे. जिसके बाद इफ्तार पार्टी (रमजान के महीने में रोजा खोलने के समय दिया जाना वाला भोज)आयोजित की जाएगी. 


गाजा में जारी संघर्ष पर हो सकती है चर्चा


माना जा रहा है कि बाइडन मुस्लिम समुदाय के नेताओं से गाजा पर चर्चा करेंगे क्योंकि वह पश्चिम एशिया में हमास के खिलाफ युद्ध में उनके प्रशासन द्वारा इजराइल का समर्थन किए जाने से व्याप्त तनाव को दूर करना चाहते हैं. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक में बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ डेमोक्रेटिक प्रशासन के मुस्लिम कर्मचारी और वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा सहयोगी शामिल होंगे.


क्यों हो रही है इस आयोजन की चर्चा?


गाजा में हमास और इजराइल के बीच युद्ध शुरू होने के करीब छह महीने में व्हाइट हाउस और मुस्लिम अमेरिकी समुदाय के बीच यह अब तक का सबसे उच्च स्तरीय संवाद है. 


मुस्लिम कर्मचारी भी शामिल होंगे


पूछे जाने पर एक अधिकारी ने बताया कि इफ्तार पार्टी में राष्ट्रपति के साथ मुस्लिम कर्मचारी भी शामिल होंगे. व्हाइट हाउस ने तत्काल उन समुदाय के सदस्यों के नाम नहीं बताए जो बैठक में शामिल होंगे.


(एजेंसी इनपुट के साथ)