केन्या के ओंगटा रोंगई में पिछले दिनों एक शेरनी द्वारा कथित तौर पर कम से कम छह कुत्तों को खा लेने की खबर सामने आई थी.  एक आवारा शेरनी का एक घर के बगीचे में दीवार फांदकर पहुंचने और कुत्ते को मुंह में दबाकर ले जाते हुए वीडियो वायरल हुआ था. लेकिन अब उसे 'नायिका' के रूप में सराहा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार (21 मई) को, एक परिवार उस समय हैरान रह गया जब सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि एक भटकी हुई शेरनी उनके गेट से घर की दीवारों पर चढ़ गई और कथित तौर पर उनका 75 किलोग्राम का रॉटवीलर चुरा लिया.


द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, जैकी नाम का कुत्ता अपने साथी लेजर के साथ लगभग दो साल से परिवार के साथ था.


हमने अपना कुत्ता खो दिया
पालतू जानवर की मालिक सिल्विया वामाई ने बीबीसी को बताया 'इस सब में 10 मिनट भी नहीं लगे. हमने अपना कुत्ता खो दिया.'


इस घटना की सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि जब शेरनी उनके बगीचे में घुसी तो परिवार के सदस्य घर पर थे. उन्होंने कहा, 'हम हैरान थे, क्योंकि हम बाहर अपने कुत्ते की तलाश कर रहे थे और शेरनी गेट से कुछ ही मीटर की दूरी पर थी.'


अन्य लोगों ने भी मामले कराए दर्ज
सीसीटीवी फुटेज के टाइमस्टैम्प के मुताबिक, शेरनी रात करीब 9:59 बजे (स्थानीय समय) इलाके में घूम रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओंगटा रोंगई में एल्म्यूट एस्टेट के अन्य निवासियों ने भी अपने कुत्तों के लापता होने के मामले दर्ज कराए हैं.


भयभीत निवासियों ने कथित तौर पर केन्या वन्यजीव सेवा (KWS) से कार्रवाई करने और जानवर को पिंजरे में बंद करने की अपील की है. हालांकि इस शेरनी के लिए समर्थन भी बढ़ता जा रहा है.


महिलाएं क्यों चाहती हैं कि शेरनी आती रहे?
नैरोबी स्थित समाचार पत्र, द स्टार की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओंगटा रोंगई की महिलाओं ने  KWS से कहा है कि वह कुत्ते खाने वाली मकेना शेरनी को खोजना बंद कर दे.


कस्बे की महिलाओं ने कहा कि शेरनी के कारण उनके पति हर दिन शाम 6:00 बजे (स्थानीय समय) घर वापस आ जाते हैं. निवासियों में से एक ने  सोशल मीडिया पर कहा कि भटकी हुई शेरनी एक वरदान है क्योंकि शहर भर में परिवार स्थिर रहते हैं.


द स्टार के अनुसार, फेसबुक पर एक अन्य यूजर ने कहा, 'मकेना लंबे समय तक जीवित रहें. आप हमारी नायिका हैं.