Kim Jong un daughter Pics: उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन के परिवार के बारे में कम ही लोग जानते हैं. किम जोंग ज्यादातर अपने अधिकारियों या फिर अकेले ही नजर आते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी उनके परिवार की तस्वीरें मौजूद नहीं हैं. इस बीच उत्तर कोरिया में आयोजित एक कार्यक्रम की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि इसमें दिख रही बच्ची किम जोंग उन की बेटी है. अभी तक किसी ने किम जोंग उन की बेटी को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

किम जोंग उन की बेटी की तस्वीरें वायरल?


उत्तर कोरिया में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान स्थानीय टीवी पर दिखाई देने वाली एक बच्ची ने सभी का ध्यान आकर्षित किया. कई लोगों का मानना ​​​​था कि वह उनके देश के नेता किम जोंग-उन की एकांतप्रिय और इकलौती बेटी हो सकती है, जिसका नाम जू-ए है. यूके के डेली मेल अखबार ने बताया कि उन्हें इस महीने की शुरुआत में उत्तर कोरिया की स्थापना की सालगिरह में भाग लेने वाले अन्य बच्चों के समूह के बीच देखा गया था. वह इवेंट में एक गाना परफॉर्म कर रही थीं, जिसमें किम और उनकी पत्नी री सोल-जू भी मौजूद रहे. InDPRK.com ब्लॉग के स्व-घोषित उत्तर कोरियाई विश्लेषक ने इस लड़की के संबंध में री सोल-जू की गतिविधियों की ओर इशारा किया.



(Korea Central News Agency)


किम की पत्नी भी थीं मौजूद


किम जोंग की पत्नी री सोल-जू कार्यक्रम में मौजूद अन्य बच्चों की पीठ थपथपाते दिखीं. वहीं, किम जोंग की कथित बेटी जू-ए एक किनारे शांत खड़ी दिखाई दी जैसे कि वह री सोल-जू से अच्छे से परिचित है. उस वक्त दूसरे बच्चे उत्तर कोरिया के तानाशाह के इर्द-गिर्द मंडराते और जोश से उछलते नजर आए. इतना ही नहीं कैमरा भी इस बच्ची पर खास फोकस बनाए हुए था. स्थानीय रिपोर्टों बताया जा रहा है कि जू-ए का जन्म 2013 में हुआ था.


किम जोंग उन के तीन बच्चे?


किम जोंग-उन के बच्चों के बारे में बहुत कम जानकारी है. तथ्य यह है कि उनकी एक बेटी है, जिसका खुलासा पहली बार किम के दोस्त और बास्केटबॉल स्टार डेनिस रोडमैन ने 2013 में अपने देश की यात्रा के बाद किया था. प्योंगयांग के विशेषज्ञों ने कहा कि कार्यक्रम में दिखी बच्ची नौ या 10 साल की होगी. 2017 में दक्षिण कोरिया की राष्ट्रीय खुफिया सेवा ने कहा था कि री के साथ किम के तीन बच्चे हैं. पहला 2010 में पैदा हुआ बेटा है और सबसे छोटा 2017 की शुरुआत में पैदा हुआ बच्चा है, जिसके बारे में पुष्टि होनी बाकी है कि वह लड़की है या लड़का है. जू-ए को किम जोंग उन का दूसरा बच्चा कहा जा रहा है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


(एजेंसी इनपुट के साथ)