Russia-Ukraine War Live: जो बाइडन ने यूक्रेन को घातक हथियार देने का किया ऐलान, आर्थिक मदद भी करेंगे

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 17 Mar 2022-3:28 pm,

Russia Ukraine War Live Updates: रूस और यूक्रेन के बीच लगातार 22वें दिन भी युद्ध जारी है और इस बीच रूस ने यूक्रेन के मेलितोपोल के मेयर इवान फेडोरोव को रिहा कर दिया, लेकिन इसके बदले यूक्रेन को 9 रूसी सैनिकों को रिहा करना पड़ा. रूस और यूक्रेन युद्ध की ताजा अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहें...

नवीनतम अद्यतन

  • जो बाइडन ने यूक्रेन को घातक हथियार देने का किया ऐलान

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन को घातक हथियार देने का ऐलान किया है. बाइडेन ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन की आजादी के साथ खड़ा है और यूक्रेन के लोगों को हर संभव मदद पहुंचाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हम आगे यूक्रेन की आर्थिक मदद भी करेंगे.

  • दुनिया भर के देशों से जेलेंस्की ने मांगी मदद

    रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) ने दुनियाभर के देशों से मदद मांगी है. यूरोप, कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिकी संसद को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने दुनियाभर के देशों से मदद की अपील की.

  • रूसी एयर स्ट्राइक में ड्रामा थिएटर और स्वीमिंग पूल ध्वस्त

    रूस ने मारियुपोल में एक ड्रामा थिएटर और एक स्वीमिंग पूल 'नेप्ट्यून' पर हवाई बमबारी की है, जहां सैकड़ों आम नागरिक शरण लिए हुए थे. शरणार्थियों में 80 फीसदी बच्चे और महिलाएं थीं. सीएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, बमबारी के बाद दोनों जगह बुरी तरह ध्वस्त हो गई हैं और हमले में बड़े पैमाने पर महिलाओं और बच्चों के मारे जाने की आशंका है. हालांकि अभी तक मरने वालों की संख्या की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है.

  • रूस ने मेलितोपोल के मेयर को किया आजाद

    यूक्रेन के दक्षिण पूर्व में स्थित शहर मेलितोपोल के महापौर को रूस की सेना ने 5 दिन तक बंधक बनाकर रखने के बाद मुक्त कर दिया है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के चीफ ऑफ स्टाफ अन्द्रेई येरमक ने यह जानकारी दी, लेकिन यह खुलासा नहीं किया कि महापौर को कैसे छोड़ा गया. इंटरफैक्स यूक्रेन समाचार एजेंसी ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से दावा किया है कि यूक्रेन ने पिछले हफ्ते हिरासत में लिए गए मेलिटोपोल शहर के मेयर मुक्त कराने के लिए पकड़े गए 9 रूसी सैनिकों को रिहा किया है.

  • कीव में महत्वपूर्ण भवनों के पास रूस ने की गोलाबारी

    यूक्रेन में कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा है कि रूस द्वारा की जा रही गोलाबारी से शहर के पड़ोस में स्थित पोडिल में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह स्थान सिटी सेंटर के उत्तर में स्थित है और तथाकथित सरकारी भवन से ढाई किलोमीटर दूर है जहां राष्ट्रपति भवन, कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय स्थित हैं. अधिकारियों ने हमले या हताहतों के बारे में और कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है. रूस की गोलाबारी के बीच कीव के निवासी घरों में बंद हैं और शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है. (इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

  • अंतरराष्ट्रीय अदालत का रूस को आदेश

    इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) ने रूस को यूक्रेन पर आक्रमण रोकने का आदेश दिया है. कोर्ट ने कहा कि यूक्रेन में रूस के बल प्रयोग को लेकर वह बेहद चिंतित है. पीठासीन न्यायाधीश जोन डोनोग्यू (Joan Donoghue) ने कहा कि 24 फरवरी को शुरू किए गए मिलिट्री ऑपरेशन को रूस तुरंत खत्म करे.

  • भारतीय कर रहे हैं यूक्रेनी रिफ्यूजियों की मदद

    रूस के साथ जारी जंग के बीच यूक्रेन से लोगों का पलायन लगातार चल रहा है. यूक्रेन से लोग भारी संख्या में पोलैंड पहुंच रहे हैं. यहां इन रिफ्यूजियों की हर कोई मदद कर रहा है. खासकर भारतीय यहां यूक्रेन से आए लोगों को अपने घरों में, गुरुद्वारे में और मंदिरों में पनाह दे रहे हैं. (इनपुट- शिवांगी ठाकुर)

  • 22 दिनों से जारी है रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध

    रूस और यूक्रेन के बीच 22वें दिन भी युद्ध जारी है और रूसी सैनिक राजधानी कीव समेत कई शहरों पर लगातार हमले कर रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link