Oklahoma Anti Abortion Stunt: ओक्लाहोमा में डेवोन टावर (Devon Tower) सबसे ऊंची इमारत है. इस पर एक शख्स स्पाइडरमैन की तरह चढ़ गया. वह राज्य में गर्भापात को बैन किए जाने का विरोध कर रहा था. फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेवोन टावर पर की चढ़ाई


इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति गर्भपात के अधिकार का विरोध करने के लिए ओक्लाहोमा सिटी के डेवोन टावर पर चढ़ गया. टावर पर चढ़ने के बाद शख्स पुलिस और मौजूद लोगों से मिला. इस शख्स का नाम मैसन डेस चैंप्स है.


सोशल मीडिया पर अच्छे खासे फॉलोअर्स


मैसन ने स्टंट को अपने इंस्टाग्राम (Instagram) प्रोफाइल पर पोस्ट किया, जहां वह नियमित रूप से खुद को प्रो-लाइफ स्पाइडरमैन कहता है. उसने कहा कि टावर पर की गई ये चढ़ाई गर्भपात के अधिकार के खिलाफ विरोध है. डेस चैंप्स ने ओक्लाहोमा सिटी की तरह अन्य बिल्डिंगों पर चढ़ाई वाले स्टंट का उपयोग करके सोशल मीडिया पर कई सारे फॉलोअर्स बना लिए हैं.


ये भी पढ़ेंः Research on Cockroaches: घर में पालिए कॉकरोच मिलेंगे डेढ़ लाख रुपये, इस कंपनी ने दिया अनोखा ऑफर


अन्य बिल्डिंगों पर भी कर चुका है चढ़ाई


रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले वह सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) में सेल्सफोर्स टावर (salesforce tower) के साथ मैनहट्टन (Manhattan) में न्यूयॉर्क टाइम्स बिल्डिंग (New York Times Building) पर भी चढ़ चुका है. मैसन ने बिल्डिंग पर चढ़ने के लिए केवल चाक, हाथ और पैरों का इस्तेमाल किया. जबकि आमतौर पर चढ़ाई करने वाले लोग खुद को सुरक्षित करने के लिए रस्सियों, हार्नेस और अन्य उपकरणों का उपयोग करते हैं.



हिरासत में लिया गया शख्स


यह शख्स जब डेवोन टावर के टॉप पर पहुंचा तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. बता दें कि यह इमारत ओक्लाहोमा में सबसे ऊंची है और यहां 56 से 64 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती हैं. 
LIVE TV