Nepal’s Tara Air flight missing, four Indians onboard: नेपाल के पर्वतीय इलाके में एक पॉपुलर टूरिस्ट रूट (Tourist Route) पर उड़ रहा एक छोटा विमान (Air plane) लापता हो गया. इस विमान में 22 लोग सवार हैं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. विमान ने जोमसोम पर्वतीय शहर के लिए 15 मिनट की निर्धारित उड़ान भरी थी. उसका उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद एयरपोर्ट टॉवर से संपर्क टूट गया. 


सुबह 9.55 बजे भरी थी उड़ान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेपाल पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इस एयरक्राफ्ट ने स्थानीय समय के अनुसार सुबह 9.55 बजे पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. जोमसोम राजधानी काठमांडू से 80 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में है, लेकिन मुस्तांग के लेते इलाके में पहुंचने के बाद इसका संपर्क टूट गया. दो इंजन वाला Tara Air 9 का ये विमान पोखरा से जोमसोम जा रहा था, तभी रास्ते में इसका कंट्रोलरूम से संपर्क टूट गया. पुलिस अधिकारी रमेश थापा ने बताया कि ‘ट्विन ओट्टर’ विमान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है और तलाश अभियान जारी है.



ये भी पढ़ें- Monsoon Update: मॉनसून को लेकर IMD ने दी गुड न्यूज, जानें दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में कब होगी झमाझम बारिश


तीर्थयात्रियों के बीच भी लोकप्रिय है रूट


चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर नेत्रा प्रसाद शर्मा ने बताया कि मुस्तांग जिले के जोमसोम में इस प्लेन को आसमान में देखा गया, इसके बाद यह धौलागिरी की पर्वतों की ओर मुड़ गया और उसके बाद से इसका कुछ पता नहीं चला. दरअसल इस इलाके में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है, लेकिन विमान संचालन सामान्य है. इस मार्ग पर विमान पर्वतों के बीच उड़ते हैं और फिर एक घाटी में उतरते हैं. यह उन विदेशी पर्वतारोहियों के बीच लोकप्रिय मार्ग है जो पर्वतीय मार्ग पर चढ़ाई करते हैं. यह मुक्तिनाथ मंदिर जाने वाले भारतीय और नेपाली तीर्थयात्रियों के लिए भी लोकप्रिय मार्ग है.


(इनपुट न्यूज़ एजेंसी भाषा के साथ)