Female Governor in China jailed: क्या यौन अपराध केवल पुरुष कर सकता है. इस सवाल पर अधिकतर लोगों का जवाब हां में ही होगा लेकिन ऐसा नहीं है. महिलाएं भी पुरुषों का यौन शोषण आसानी से कर सकती हैं. चीन में एक प्रांत की खूबसूरत महिला गवर्नर ने अपने अधीनस्थ 58 कर्मियों के साथ यौन संबंध बनाएं और उन्हें गलत तरीके से फायदा पहुंचाया. अब दोष साबित हो जाने पर आरोपी महिला को 13 साल जेल की सजा सुनाई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला को सुनाई गई 13 साल की सजा


चीन की वेबसाइट SCMP की रिपोर्ट के मुताबिक 52 वर्षीय झोंग यांग ने पहले गुइझोउ प्रांत में कियानान बुयेई और इसके बाद मियाओ स्वायत्त प्रान्त के गवर्नर के रूप में काम किया था. पिछले साल यौन शोषण का मामला सामने आने और 60 मिलियन युआन रिश्वत लेने के आरोप के बाद उसे पद से हटा दिया गया था. अब कोर्ट ने उसे 13 साल की सजा सुनाई है. 


58 सहकर्मियों से बनाए यौन संबंध


रिपोर्ट के मुताबिक झोंग यांग ने 22 साल की उम्र में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी में शामिल होकर राजनीति में प्रवेश किया. इसके बाद उन्होंने नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) में कई हाई-प्रोफाइल पदों पर कार्य किया. चीनी मीडिया ने बताया कि पूर्व गवर्नर पर 1 मिलियन युआन का जुर्माना भी लगाया गया है. स्थानीय पुलिस ने उसे 58 अधीनस्थों के साथ यौन संबंध बनाने और लगभग 60 मिलियन युआन रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.


वह हमेशा अपने पुरुष प्रेमियों के साथ समय बिताने में ज्यादा समय लगाती थी. एक बार झोंग ने नेटईज़ न्यूज़ नामक समाचार आउटलेट को इंटरव्यू दिया था. उस साक्षात्कार में झोंग ने बताया था कि उसके अधीनस्थ उसके द्वारा दिए गए लाभों के कारण उससे प्यार करते थे जबकि अन्य लोग उसके अधिकार से डरते थे.


बैग में रखकर नाइट क्लब में ले जाती थी कंडोम


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, "झांग को अक्सर प्राइवेट नाइट क्लबों में देखा जाता था. वहां पर वह कथित तौर पर अपने हैंडबैग में कंडोम ले जाती थी. हालांकि अपने खिलाफ मुकदमा शुरू होने के बाद झोंग ने इस साल जनवरी में अपने कार्यों के लिए खेद जाहिर किया था. झोंग ने कहा था कि मैं सचमुच शर्मिंदा और लज्जित हूं और पीड़ितों से नजरें नहीं मिला सकती.