Pakistan: पाकिस्तान के हाई कोर्ट से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. कहा जा रहा है, कि इस्लामाबाद के बाद अब लाहौर हाई कोर्ट के तीन जजों को भी धमकी भरे पत्र मिले हैं. इन पत्रों के अंदर जहरीला सफेद पाउडर भी मिला है. अदालत के रजिस्ट्रार कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है. बता दें, की पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, कि यह सफेद पाउडर एंथ्रेक्स हो सकता है. पाउडर को जांच के लिए भेजा दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


पहले भी मिल चुकी आठ जजों को धमकी


अदालत के रजिस्ट्रार कार्यालय ने बताया है, कि यह पत्र न्यायमूर्ति शुजात अली खान, न्यायमूर्ति शाहिद बिलाल हसन और न्यायमूर्ति आलिया नीलम को मिला है. बता दें, कि इससे पहले मंगलवार (2अप्रेल) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट के भी आठ जजों को संदिग्ध पाउडर के साथ धमकी भरे पत्र मिले थे. 


 



बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : CJP


जजों ने इसकी शिकायत सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य जज (CJP) काजी फैज ईसा से की थी. जिसके बाद चीफ जस्टिस ईसा ने बुधवार ( 4 अप्रेल ) को कहा कि न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 


 



कूरियर कंपनी का कर्मचारी हिरासत में


लाहौर पुलिस और आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) के वरिष्ठ अधिकारी लाहौर हाई कोर्ट पहुंचे और पत्रों को अपने कब्जे में लिया और जांच शुरू की. बता दें, कि घटना के बाद लाहौर हाई कोर्ट (HIGH COURT ) के जजों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है, कि पुलिस ने पत्र पहुंचाने वाली कूरियर कंपनी के कर्मचारी को भी हिरासत में ले लिया है. 


 


जजों ने लगाया आरोप 


इस्लामाबद हाई कोर्ट के जजों का यह भी आरोप है, कि उनके बेडरूम की जासूसी की गई है और खुफिया एजेंसियों के कर्मियों ने मनचाहा फैसला पाने के लिए उनके रिश्तेदारों का अपहरण किया और उन्हें प्रताड़ित किया है.