Nepal News: नेपाल (Nepal) के काठमांडू (Kathmandu) में स्थित पशुपतिनाथ मंदिर (Pashupatinath Temple) से 10 किलोग्राम सोना (Gold) गायब हो गया है. इस घटना के खुलासे से हड़कंप मच गया है. जांच के लिए रविवार दोपहर से ही मंदिर परिसर को बंद कर दिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बता दें कि पशुपतिनाथ मंदिर में 100 KG के आभूषणों में से 10 KG सोना गायब हो गया है. इस संबंध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. भ्रष्टाचार रोधी बॉडी ने जांच के लिए पशुपतिनाथ मंदिर परिसर को अपने कंट्रोल में ले लिया है. इसकी वजह से रविवार को मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद करना पड़ा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पशुपतिनाथ मंदिर से 10 KG सोना चोरी


बता दें कि सीआईएए भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए नेपाल सरकार की सर्वोच्च संवैधानिक संस्था है. पशुपति क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने दावा किया कि उसने जलाहारी बनाने के लिए 103 किलोग्राम सोना खरीदा था लेकिन आभूषण से 10 किलोग्राम सोना गायब था. पशुपति क्षेत्र विकास ट्रस्ट के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, घनश्याम खातीवाड़ा ने कहा कि गायब हुए सोने पर सवाल उठने के बाद पशुपतिनाथ मंदिर की सोने से बनी जलाहारी को उसकी गुणवत्ता और वजन निर्धारित करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक निकाय ने अपने कब्जे में ले लिया है.


मंदिर में श्रद्धालुओं की एंट्री पर रोक


सूत्रों के मुताबिक, जांच प्रक्रिया के लिए पशुपतिनाथ मंदिर में नेपाल सेना के जवानों समेत कई सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. सूत्रों के मुताबिक, दोपहर साढ़े 3 बजे से श्रद्धालुओं की मंदिर में एंट्री पर रोक लगा दी गई और मंदिर मध्य रात्रि तक बंद रहा.


कहां गया 10 KG सोना?


पशुपतिनाथ मंदिर प्रशासन का कहना है कि 10 किलोग्राम सोना चोरी होनी की बात सामने आई है. मामले की जांच की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसको बख्शा नहीं जाएगा. हमें जांच पर पूरा भरोसा है. मंदिर में चोरी करने वाला बच नहीं पाएगा.


जरूरी खबरें


इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...2023 के लिए ये हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां
ऐसे कैसे बनेगी बात, AAP-कांग्रेस में रार, 2024 से पहले ढेर हो जाएगी विपक्षी एकता?