Nostradamus Prediction 2023: इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...आखिरी 6 महीनों के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों ने डराया
Advertisement
trendingNow11753887

Nostradamus Prediction 2023: इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...आखिरी 6 महीनों के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों ने डराया

Nostradamus Predictions Hindi:  थोड़ी बहुत जानकारी रखने वाला शख्स फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता 'माइकल दि नास्त्रेदमस' से जरूर वाकिफ होगा. सदियों पहले उन्होंने जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं.

Nostradamus Prediction 2023: इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...आखिरी 6 महीनों के लिए नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों ने डराया

Scary predictions for Year 2023: साल 2023 गुजरने में सिर्फ 6 महीने का वक्त बचा है. लेकिन आने वाले कल की बीते कल में कई भविष्यवाणियां की जा चुकी हैं. थोड़ी बहुत जानकारी रखने वाला शख्स फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता 'माइकल दि नास्त्रेदमस' से जरूर वाकिफ होगा. सदियों पहले उन्होंने जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं. उनकी किताब लेस प्रोफेटिज में इन सभी भविष्यवाणियों का जिक्र है. साल 2023 के लिए भी उन्होंने कई भविष्यवाणियां की थीं. लेकिन पहले आपको कुछ बातें नास्त्रेदमस के बारे में बताते हैं. 

14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के सेंट रेमी गांव में पैदा हुए थे नास्त्रेदमस. कम ही उम्र में वह भविष्य बताने लगे थे. वह टीचर और एक डॉक्टर थे. उनके पास मेडिकल की डिग्री नहीं थी लेकिन फिर भी वह लोगों का इलाज करते थे. हालांकि कुछ भविष्यवाणियां उनकी ऐसी भी हैं, जो सच नहीं हुईं. कुछ इतनी जटिल हैं कि उनको समझने में लोगों के होश फाख्ता हो गए. लोग उनकी भविष्यवाणियों का अलग-अलग मतलब निकालते हैं.

मौत से पहले की कई भविष्यवाणियां

1566 में अपनी मौत से पहले उन्होंने करीब 6,338 भविष्यवाणियां की थीं. इनमें विश्वयुद्ध और इंदिरा गांधी की मौत शामिल थी. एक बार नास्त्रेदमस अपने एक दोस्त के साथ इटली की सड़कों पर घूम रहे थे. तभी उन्होंने एक युवक को भीड़ में देखा. वह उनके पास आया तो नास्त्रेदमस ने सिर झुकाकर अभिवादन किया. यह देखकर उनका दोस्त हैरान हो गया. जब उसने इसकी वजह पूछी तो उसने बताया कि यह युवक भविष्य में ईसाइयों का सबसे बड़ा धर्मगुरु यानी पोप बनेगा. वह लड़का और कोई नहीं बल्कि फेलिस पेरेसी थे. वह 1585 में पोप बने थे.

2023 के लिए नास्त्रेदमस की खतरनाक भविष्यवाणियां

साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस ने तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की थी. मंगल पर इंसान के पहुंचने के अलावा नए पोप की बात भी लिखी थी. उनका कहना था कि पोप बदल जाएंगे. अगर यह भविष्यवाणी सच होती है तो पोप फ्रांसिस की जगह कोई नया पोप लेगा. नास्त्रेदमस ने यहां तक कहा था कि पोप फ्रांसिस आखिरी सच्चे पोप होंगे. जो अगला पोप होगा, वह करप्शन करेगा. 

उनकी भविष्यवाणियों के मुताबिक, इंसान इंसान को चबाने दौड़ेगा. लोगों की नौकरियां चली जाएंगी. दुनिया के कई देशों में आर्थिक संकट पैदा होगा. 

Trending news