Coronavirus Fake News Alert: सोशल मीडिया पर फ्रांस के वैज्ञानिक के हवाले से फैली अफवाह, वैक्सीन लगवाने वालों की होगी मौत

फ्रांस के नोबल पुरस्‍कार विजेता लुक मोंटेग्नियर (Luc Montagnier) का हवाला देते हुए फेक ई मेल में बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन लेने वालों की मौत निश्चित है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 25 May 2021-8:13 pm,
1/5

सोशल मीडिया पर अफवाह

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (पीआईबी) ने इन दिनों सोशल मीडिया पर प्रसारित एक इमेज में कोविड -19 वैक्‍सीन के बारे में किए जा रहे दावे का खंडन किया है. इस इमेज में फ्रांस के नोबल पुरस्‍कार विजेता लुक मोंटेग्नियर (Luc Montagnier) का हवाला देते हुए यह दावा किया गया है कि कोई भी वैक्‍सीन लेने वाले लोगों के बचने की कोई संभावना नहीं है.

2/5

पीआईबी ने किया अफवाह का खंडन

भारत सरकार के पत्र सूचना कार्यालय ने इस दावे को निराधार बताया है. सरकार ने कहा है कि कोविड-19 टीके पूरी तरह सुरक्षित है. सरकार ने लोगों से आग्रह किया है कि वे इस प्रकार की सामग्री का प्रसार करने से बचे. 

3/5

मौत की गारंटी वाला दावा झूठा

फ्रांस के नोबल पुरस्‍कार विजेता लुक मोंटेग्नियर (Luc Montagnier) का हवाला देते हुए फेक ई मेल में बताया गया है कि कोरोना वैक्सीन लेने वालों की मौत निश्चित है. जो कि पूरी तरह से गलत और भ्रामक है. जी न्यूज भी ऐसी किसी अफवाह से बचने की सलाह देता है.

4/5

भारत में कोरोना महामारी से गई तीन लाख से ज्यादा जान

देशभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2 करोड़ 69 से ज्यादा हो चुकी है. अबतक 3 लाख 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत (Coronavirus Death) हो चुकी है.

5/5

मौतों के मामले में तीसरे नंबर पर भारत

अमेरिका और ब्राजील (America and Brazil) के बाद भारत तीसरा ऐसा देश बन गया है, जहां पर कोविड-19 से 3 लाख लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में 6 लाख 4 हाजर 82 लोगों ने अपनी जान गंवाई है, जबकि ब्राजील में 4 लाख 49 हजार 185 लोगों की मौत हुई है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link