Sperm Donation से पैदा हुई युवती का अनोखा मिशन, ऐसे ढूंढ निकाले अपने 60 भाई-बहन

आज कल कियानी एरोयो नाम की एक अमेरिकी महिला स्पेशल मिशन पर है. कियानी एक लेस्बियन कपल की बेटी हैं. कियानी का जन्म एक स्पर्म डोनर (Sperm Donor) की मदद से हुआ. अब कियानी ने ठान लिया है कि वो दुनियाभर में फैले हुए अपने भाई-बहनों को ढूंढ कर मिलेंगी और उनसे संपर्क में रहेंगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 03 Jun 2021-2:57 pm,
1/5

बचपन में कियानी इस वजह से थीं हैरान

मिरर में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, कियानी की उम्र अभी 23 साल है. जब वह 4 साल की थीं तब उन्होंने इस बात पर ध्यान दिया कि बाकी बच्चों के माता-पिता दोनों थे लेकिन उनके पास दो मां थीं. उनके पिता नहीं थे. कियानी ने बताया कि उन्हें अपने पिता के बारे में कुछ बातें ही पता थीं. उनके पिता की स्पोर्ट्स और आर्ट में दिलचस्पी थी. कियानी को भी पेंटिंग करना बहुत पसंद है. वो कई बार सोचती हैं कि उनके पिता से उनकी कौन सी चीजें मिलती हैं. वो बचपन में अपने स्पर्म डोनर (Sperm Donor) पिता के लिए फादर्स डे पर कार्ड्स बनाती थीं.

2/5

अपने पिता से ऐसे मिल पाईं कियानी

कियानी ने कहा कि कई साल तक मेरे स्पर्म डोनर पिता की प्रोफाइल प्राइवेट थी. इस वजह से हम उनसे संपर्क नहीं कर पा रहे थे. फिर एक डोनर कंपनी के लिए कियानी का प्रमोशनल वीडियो देख कर उनके स्पर्म डोनर पिता ने भी अपना प्रोफाइल पब्लिक कर लिया. जिसके बाद कियानी अपने पिता से संपर्क करने में सक्षम हो पाईं.

3/5

कियानी ने अपने भाई-बहनों को कैसे ढूंढ निकाला

बता दें कि कियानी ने 18 साल की उम्र पार करने से पहले ही अपने उन भाई-बहनों को ढूंढना शुरू कर दिया जो उनके स्पर्म डोनर पिता के जरिए पैदा हुए थे. कियानी ने स्पर्म बैंक (Sperm Bank) के रजिस्टर पर साइन किया था, जिससे उन्हें अपने भाई-बहनों के बारे में जानकारी मिली. इसके बाद कियानी अपने बिछड़े भाई-बहनों को ढूंढने में लग गईं.

4/5

जब कियानी पहली बार अपनी दो जुड़वा बहनों से मिलीं

कियानी ने कहा कि वो 15 साल की उम्र में एक परिवार से मिली थीं, जिसने उनसे संपर्क किया था. उस परिवार में दो जुड़वा लड़कियां थीं, जो उनसे छोटी थीं. ये जुड़वा लड़कियां भी उनके स्पर्म डोनर पिता से पैदा हुई थीं. इस मुलाकात के बाद कियानी ने तय कर लिया कि वो अपने भाई-बहनों को ढूंढेगी.

5/5

इन देशों में अपने 60 भाई-बहनों से मिलीं कियानी

जान लें कि कियानी को अब तक उनके 60 भाई-बहन मिल चुके हैं. ये सभी कनाडा, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कियानी से मिले. यही नहीं अमेरिका के फ्लोरिडा में ही कियानी के 12 भाई-बहन रहते हैं. कियानी कई बार उनसे मिल चुकी हैं. कोरोना संकट खत्म होने के बाद कियानी अपने भाई-बहनों की खोज फिर से शुरू करेंगी.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link