Trending Love story: सोशल मीडिया पर आए दिन नई-नई प्रेम कथाएं (Love Story) सुपरहिट हो रही हैं. लोग इन कहानियों को पढ़कर न सिर्फ उनके प्यार को दाद दे रहे हैं बल्कि उसे हाथों हाथ वायरल भी कर रहे हैं. सीमा हैदर (Seema Haider), अंजू (Anju) के बाद अब पोलैंड से भारत आई बारबरा और शादाब (Barbara Shadab Love story) की कहनी हिट हो रही है. सीमा, अंजू और बारबरा की प्रेम कहानी में ये दो चीजें कॉमन हैं कि तीनों की लव स्टोरी इंटरनेट के जरिए सोशल मीडिया पर शुरू हुई. तीनों बाल-बच्चे वाली हैं. लूडो (Ludo), पबजी (PUBG) और फेसबुक (Facebook) के बाद अब इंस्टाग्राम (Instagram Love story) के जरिए शुरू हुई जो प्रेम कहानी वायरल हो रही है. उसे 'इंस्टा लव' (Insta Love) जैसे टाइटल और हैशटैग दिए जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑनलाइन प्यार में फिर टूटी सरहद


प्यार के फेर में पड़ा इंसान कुछ भी कर सकता है. शायद यही वजह है कि दुनिया के कोने कोने से प्रेमी जोड़ों (Lovers) के अजीबोगरीब किस्से कहानियां सामने आती रहती हैं. इस कड़ी में एक नई ऑनलाइन प्रेम कहानी सामने आई है. पोलैंड (Poland) से भारत (India) आई बारबरा की लव स्टोरी में भी सीमा (Seema Haider Love story), और अंजू (Anju Love story) की कहानी जैसा यानी किसी 'मूवी' बनने लायक भरपूर मसाला है.


बारबरा और शादाब की लव स्टोरी


पोलैंड में रहने वाली 44 साल की बारबरा को हिंदुस्तान के शादाब से इंस्टाग्राम पर प्यार हुआ तो सीधे बैग उठाया और दिल्ली की फ्लाइट पकड़ ली. इस 'विदेशी भाभी' को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं. बारबरा का कहना है कि उनका बस चले तो वो अगले सेकेंड शादाब से शादी कर लें. लेकिन वो किसी कानूनी झमेले में नहीं फसना चाहते हैं, इसलिए अपने प्यार (Love) को शादी (Marriage) की मंजिल तक पहुंचाने के लिए ये जोड़ा भारत के नियम-कानून समझ रहा है.


आपको बताते चलें कि बारबरा पोलाक अपने प्रेमी शादाब आलम से मिलने इसी जुलाई में झारखंड के हजारीबाग पहुंची. इससे पहले वो 26 जून को अपनी सात साल की बेटी आनिया के साथ पोलैंड से दिल्ली पहुंची थीं. तब वो शादाब के साथ दिल्ली के कई टूरिस्ट साइट पर भी गई थीं.


शादाब ने सुनाया दिल का हाल


शादाब ने बताया कि बारबरा से जब वो पहली बार मिला तो उसने उसे सलाम किया. जब उसने पूछा कि ये कहां सीखा? तो बोली इंडिया आकर. दरअसल जब वो पहली बार शादाब के पास आई तो वहां लोग एक दूसरे को सलाम बोलते थे. अभिवादन के तौर पर 'सलामती' की दुआ से जुड़ा 'सलाम' उसे इतना पसंद आ गया कि उसने हेलो, गुड़ मॉर्निंग या गुड इवनिंग के बजाए इसे जिंदगी का हिस्सा बना लिया. 


बारबरा की बेटी बुलाती है डैडी


मिक्स हिंदी और पोलिश बोलने वाली बारबरा ने बताया कि इंडिया खूबसूरत देश है. यहां मिलन-सार लोग हैं. उसे इंडियन फूड-कल्चर सब पसंद है. विजिटिंग वीजा पर इंडिया आई बारबरा ने कहा, 'ये पहला मौका है जब मैं किसी गांव आई हूं. पोलैंड में घर बड़े होते हैं. फिर भी शादाब के साथ मैं खुश हूं.' 


अपनी बेटी के बारे में बारबरा ने कहा, 'वो भी यहां बहुत खुश है. वो शादाब को अभी से डैडी कहती है. दोनों साथ मिलकर खूब खेलते हैं. बस हमारी शादी हो जाए तो जिंदगी का सबसे बड़ी चाहत पूरी जाएगी.'


बारबरा-शादाब की प्रेम कहानी कानूनी औपचारिकताओं के बाद पूरी होगी. लेकिन काफी दिनों से इन दोनों की प्रेम कहानी को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. कुछ दिन पहले हमने आपको सीमा हैदर, अंजू के अलावा जूली, इकरा और रिबका की प्रेम कहानी के बारे में बताया था. उन कहानियों को भी आप लोगों ने खूब पसंद किया था.


ये भी पढ़ें- 9 महीने किया ऑनलाइन प्यार, 11000 Km दूर पहुंचा प्रेमिका से मिलने; फिर जो हुआ वो सोंचा भी न था


ये भी पढ़ें- Pakistan में जहां है अंजू, PAK फौज भी वहां जाने से खाती है 'खौफ'; वो जान लेती तो...