Princess Lenor Of Spain: किसी भी देश की सेना में भर्ती होना एक प्रतिष्ठित काम होता है लेकिन सोचिए किसी देश की राजकुमारी ही अगर उस देश की सेना में भर्ती हो जाए तो यह काफी चर्चा का मामला हो सकता है. इसी कड़ी में स्पेन की राजकुमारी लियोनोर ने अपने देश की मिलिट्री जॉइन कर ली है. पूरी दुनिया में इस राजकुमारी की चर्चा हो रही है. क्योंकि म‍हलों में रहने वाली राजकुमारी लियोनोर अब सेना के भारी बूट्स और यूनिफॉर्म को पहनेंगी. खास बात यह भी है कि इस राजकुमारी की उम्र महज 17 साल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजा फेलिप और रानी लेटिजिया की बड़ी बेटी
दरअसल, स्पेन की राजकुमारी लियोनोर वहां की सेना में भर्ती हो गई हैं. उन्होंने तीन साल त‍क मिलिट्री ट्रेनिंग हासिल करने का फैसला किया है. राजकुमारी लियोनोर स्पेन के राजा फेलिप और रानी लेटिजिया की सबसे बड़ी बेटी हैं. गुरुवार को ही उनके परिवार की तरफ से उन्हें रॉयल विदाई दी गई है. गुरुवार को राजकुमारी जरगोजा स्थिति आर्मी एकेडमी पहुंची थीं. राजकुमारी के साथ उनके परिवार के अन्य लोग भी थे. 


तीन सालों तक कड़ी मिलिट्री ट्रेनिंग
इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकुमारी लियोनोर ने मार्च में इस नौकरी के लिए आवेदन किया था. बताया गया है कि राजकुमारी लियोनोर अगले तीन सालों तक कड़ी मिलिट्री ट्रेनिंग से गुजरेंगी. वे स्‍पेन की राजगद्दी की अगली उत्‍तराधिकारी हैं. 17 साल की प्रिंसेज लियोनोर स्‍पेन के राजा फेलिप और रानी लेटिजिया की सबसे बड़ी बेटी हैं. वे खुद राजकुमाइर को छोड़ने के लिए वहां गए थे. वे जब एकेडमी में छोड़ने आए तो काफी इमोशनल हो गए.


बता दें कि किंग फेलिप स्पेनिश की सेनाओं के सर्वोच्‍च कमांडर हैं. उन्‍होंने भी जरागोजा मिलिट्री एकेडमी से ट्रेनिंग हासिल की है. 50 साल की रानी लेटिजिया ने लियोनोर को गले लगाया और वे भावुक हो गईं. बताया जाता है कि कई कारणों के चलते पिछले एक दशक से स्पेन का राजपरिवार तमाम विवादों में रहा और वह अपनी छवि सुधारने की भरपूर कोशिश कर रहा है. इसी कड़ी में अब राजकुमारी ने यह फैसला लिया है. यह भी बताया जाता है कि अगर राजपरिवार में किसी लड़के का जन्म नहीं हुआ तो परिवार की अगली वारिश लियोनोर ही होंगी.