Russian Military Jet Crashed Into Apartment: यूक्रेन की सीमा के पास देश के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के एक कस्बे येस्क में एक रिहायशी इलाके में एक रूसी सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें अधिकारियों ने कहा कि 13 लोग मारे गए. इस हादसे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि यह दुर्घटना सैन्य हवाई क्षेत्र से प्रशिक्षण उड़ान के दौरान हुई. क्षेत्रीय गवर्नर वेनामिन कोंद्रायेव ने कहा कि विमान सुखोई एसयू-34 था, जो एक सुपरसोनिक मध्यम दूरी का लड़ाकू-बमवर्षक था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर लाइव वीडियो


सोशल मीडिया पर इस हादसे का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें विमान में विस्फोट होते हुए भी दिखाई दे रहा है. विमान नौ मंजिला अपार्टमेंट की इमारत की ओर बढ़ता है. अचानक वह इमारत से टकराता है और उसमें आग लग जाती है. देखते ही देखते आग विकराल रूप ले लेती है.




हादसे से पहले विमान का चालक बाहर निकला


अपार्टमेंट परिसर में दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले विमान का चालक दल बाहर निकलने में कामयाब रहा. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से कहा कि पायलटों ने बताया था कि टेकऑफ़ के दौरान एक इंजन में आग लग गई थी, इसके बाद इमारत के संपर्क में आने पर विमान के ईंधन में आग और भीषण हो जाती है.


पहले 3 मौतों की हुई थी घोषणा, बाद में मिले 10 और शव


आपातकालीन स्थितियों के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बचाव दल ने मलबे की खोज पूरी कर ली है. पहले तीन मौतों की घोषणा की गई थी, लेकिन बाद में 10 और शव मिले हैं. रूसी समाचार एजेंसियों के हवाले से मंत्रालय के अनुसार, कुल मिलाकर इस हादसे में तीन बच्चों सहित 13 लोगों की मौत हुई है, जबकि 19 लोग घायल हुए हैं.


पुतिन ने हताहतों को आवश्यक सहायता देने के आदेश दिए


क्रेमलिन ने सरकारी TASS समाचार एजेंसी को बताया कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आग की सूचना दी गई है और उन्होंने सैन्य विमान की घटना से हताहतों को सभी आवश्यक सहायता देने के आदेश दिए हैं. आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि आग 2,000 वर्ग मीटर (21,500 वर्ग फुट) में फैली इमारत की पांच मंजिलों में फैल गई.