Salman Rushdie health condition: 'द सटैनिक वर्सेज' के राइटर सलमान रुश्दी पर शुक्रवार को चाकू से हमला हुआ था जिसमें उनके गले और पेट पर  गहरी चोट आई है.  यह हमला न्यूयॉर्क में एक इवेंट के दौरान हुआ, जब वह स्टेज पर लोगों से बात करने के लिए जा रहे थे. अभी सलमान रुश्दी की हालत काफी गम्भीर बताई जा रही है और उन्हें वेनटीलेटर पर रखा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक हमले के बाद से लेखक का लीवर डैमेज हो गया है और उनके हाथ की नसें फट गई हैं. यही नहीं लेखक को बोलने में भी काफी दिक्कत हो रही है.  ऐसा भी कहा जा रहा है कि उनकी एक आंख भी जा सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ईरान में जश्न मना रहे लोग


वहीं दूसरी तरफ ईरान में  कुछ लोग इस घटना पर खुशी मनाते नजर आ रहे हैं. रेजा अमिरी नामक एक व्यक्ति ने कहा, ‘मैं सलमान रुश्दी को नहीं जानता, लेकिन मुझे यह सुनकर खुशी हुई है कि उनपर हमला किया गया क्योंकि उन्होंने इस्लाम का अपमान किया है.’ तेहरान में रह रहे 34 वर्षीय मोहम्मद महदी मोवाघर ने कहा कि यह सुखद है और यह दिखाता है कि जो लोग हम मुस्लिमों की पवित्र चीजों का अपमान करते हैं उन्हें परलोक में सजा के अलावा इस दुनिया में भी लोगों की ओर से सजा मिलेगी.


पुलिस ने की हमलावर की पहचान


हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने इस दिल दहला देने वाली घटना पर चिंता जताई है. भूगोल शिक्षक माहशिद बराती (39) ने कहा, ‘मैं मानती हूं कि जिन्होंने ऐसा किया है, वे ईरान को अलग-थलग करने का प्रयास कर रहे हैं. वैसे हमलावर की पुष्टि कर ली गई है. न्यूयॉर्क पुलिस ने बताया कि 24 साल के हादी मतार जो कि न्यू जर्सी का रहने वाला है ने लेखक को गले और पेट पर चाकू मार कर घायल कर दिया था. हालाकिं अभी तक ये नहीं पता लगाया जा सका है कि हमलावर ने ऐसा क्यों किया है. 


(इनपुट: एजेंसी)


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर