CEO Of Container Store: दुनियाभर में तमाम कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रहीं हैं. कई बार तो ऐसा भी देखा गया है कि बिना किसी कारण के भी कंपनियों ने एक झटके में तमाम कर्मचारियों को निकाल दिया. ऐसे में कई बड़ी कंपनियों के बड़े अधिकारियों ने दरियादिली भी दिखाई है. अब इसमें एक और नाम जुड़ गया है. द कंटेनर स्टोर के सीईओ सतीश मल्होत्रा ने अपनी कंपनी के कर्मचारियों को सैलरी हाइक देने के लिए अपनी सैलरी में 10 फीसदी की कटौती करने का फैसला किया है. उन्होंने अगले छह महीनों तक अपनी सैलरी में 10 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय मूल के सतीश मल्होत्रा ने फरवरी 2021 से द कंटेनर स्टोर को संभाला था. वे लंबे समय से कॉस्मेटिक चेन में काम कर रहे हैं. अमेरिका की रिटेल सेक्टर की बड़ी कंपनी द कंटेनर स्टोर के इस नए ऐलान की चर्चा है जिसमें कंपनी के सीईओ सतीश मल्होत्रा ने मंदी के माहौल में अपने कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा करने में मदद के लिए अपनी सैलरी में ही कटौती कर दी है. उन्होनें मुश्किल दौर में भी कंपनी से कर्मचारियों को निकालना सही नहीं समझा.


उन्होंने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के बजाय वेतन में कटौती कर खर्च कम करने का फैसला किया है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ एक फाइलिंग में कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि मल्‍होत्रा का सालाना वेतन छह महीने की अवधि के लिए 9,25,000 अमेर‍िकी डॉलर से घटकर 8,32,500 डॉलर हो जाएगा. इसका मतलब हुआ कि सतीश मल्होत्रा ने कंपनी को बोझ से बचाने के लिए आने वाले छह महीने तक अपने वेतन में दस प्रतिशत की कटौती करने का फैसला किया.


बता दें कि इससे पहले कई कंपनियों के अधिकारियों ने ऐसा ही किया है. दिग्गज कंपनी एप्पल के सीईओ टिम कुक और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ उन सीईओ की ल‍िस्‍ट में शामिल हो गए जिन्होंने इस साल बड़े पैमाने पर छंटनी और लागत में कटौती के बीच वेतन में कटौती की है. इन कंपनियों में इस साल बड़े पैमाने पर छंटनी की गई लेकिन बॉस की दरियादिली ने कई लोगों का दिल जीत लिया.