लंदन: लंदन (London) में शीशा बार (Shisha Bar) के मालिक पर 13,700 डॉलर (10 लाख से ज्‍यादा) का भारी जुर्माना (Fine) लगा है. लंदन कोरोनावायरस के नए स्‍ट्रेन के कारण टियर-3 और 4 लॉकडाउन में है और यहां COVID नियमों का उल्लंघन करने पर 10,000 पाउंड का जुर्माना लगाया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लंदन पुलिस (London Police) ने एक कैफे (Caffe) के अंदर लगभग 50 लोगों को शीशा पाइप से स्‍मोकिंग करने के साथ फुटबॉल मैच देखते रंगे हाथ पकड़ा. यहां कोविड-19 प्रतिबंधों यानी कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किसी भी तरह की गेदरिंग यानी भीड़ इकट्ठा होने पर सख्‍त प्रतिबंध है. 


जले हुए गर्म शीशा पाइप बरामद 


मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि पुलिस के आते ही सभी लोग भाग गये, लेकिन उत्तर-पश्चिम लंदन के वेम्बले के इस कैफे में तलाशी लेने वाले अधिकारियों को 21 शीशा पाइप जले हुए मिले, जो तब भी गर्म थे.


ये भी पढ़ें: BREAKING: भारत में Covishield कोरोना वैक्सीन को मंजूरी, औपचारिक ऐलान किसी भी वक्त


पुलिस कमांडर लुई स्मिथ, 'मैं पूरी तरह से मानता हूं कि हम में से कई लोगों के लिए 2020 एक कठिन साल रहा है, लेकिन अभी भी ऐसा समय नहीं आया है कि लोग रिलेक्‍स हो जाएं और उन नियमों का उल्‍लंघन करें जो इस वायरस को फैलने से रोकने में मदद करने के लिए लगाए गए हैं.' 


लंदन में मचा है हाहाकार


कोरोनावायरस संक्रमण की दर लंदन में बढ़ रही है. यहां COVID-19 का एक नया स्‍ट्रेन मिला है जो ज्‍यादा संक्रामक है. अस्पतालों की आईसीयू में इस स्‍ट्रेन के मामले आ रहे हैं. इस नए स्‍ट्रेन के कारण राजधानी के अधिकांश स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है