Sania Khan Murder Case: सानिया खान हत्याकांड ने पिछले साल अमेरिका को हिला कर रख दिया था. किसी ने नहीं सोचा की 29 साल की उम्र में उसकी जिंदगी का ऐसा दर्दनाक अंत होगा. 18 जुलाई 2022 को सानिया की हत्या उसके ही पूर्व पति ने कर दी और इसके लिए वह 700 किलोमीटर दूर से आया था. सानिया को मारकर उसने को खुद को भी गोली मार ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान मूल की सानिया का जन्म अमेरिका में हुआ. ग्रैजुएशन के बाद सानिया ने टेनेसी विश्वविद्यालय-चाटानोगोगा से मनोविज्ञान और महिलाओं के अध्ययन में डबल डिग्री हासिल की.


2016 में हुई थी राहिल से मुलाकात
2016 में उनकी मुलाकात जॉर्जिया के बिजनेसमैन राहिल अहमद से हुई. राहिल भी मूल रूप से पाकिस्तान का ही रहना वाला था. दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और 2021 में दोनों ने शादी कर ली. सानिया बतौर फोटोग्राफर काम करती थी और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थी. टिकटॉक पर उसके 20 हजार से ज्यादा फॉलोअर थे.


शादी के बाद दोनों के रिश्तों में आई दरार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी के बाद दोनों का समय अच्छा गुजर रहा था लेकिन धीरे धीरे दोनों के रिश्ते में तनाव बढ़ने लगा. राहिल सानिया के बाहर घूमने फिरने और सोशल मीडिया पर वीडियो/तस्वीरें डालने के खिलाफ था. सानिया एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर थी लेकिन राहिल को इससे भी दिक्कत थी.


राहिल चाहता था सानिया छोड़ दे नौकरी
राहिल को शादी से पहले सानिया के काम से कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन शादी के बाद उसका रुख बदल गया. वह सानिया पर नौकरी छोड़ने का दवाब बनाने लगा. सानिया इसके लिए तैयार नहीं और इसी बात को लेकर दोनों में झगड़े होने लगे. बात इतनी बढ़ गई कि दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया और मई 2022 में दोनों का तलाक हो गया.


तलाक के बाद भी नहीं खत्म हुआ विवाद
तलाक के बाद सानिया सोशिल मीडिया पर फिर एक्टिव हो गई और अक्सर अपनी परेशानियों का जिक्र अपने पोस्ट में करने लगी. उनसे अपनी जिंदगी की मुश्किलों की कहानी टिकटॉक वीडियो में भी बयां की. लेकिन राहिल को यह सब रास नहीं आ रहा था और उसने सानिया की हत्या करने की ठान ली.


राहिल जॉर्जिया से 700 किलोमीटर दूर स्ट्रीटवाल (इलिनोइस) आया. वह सानिया के घर गया. दोनों के बीच कुछ समय बातचीत हुई और फिर राहिल ने सानिया पर अपनी पिस्टल से गोलियां चला दी. इसके बाद उसने खुद को भी गोली मार ली. सानिया के सिर में गोली लगी थी.


पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तो वह दर्द से कराह रही थी और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई. जबकि राहिल को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस को जांच में पता चला कि राहिल सानिया को अक्सर उसकी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर धमकी दिया करता था.