काबुल: अफगानिस्‍तान (Afghanistan) में जारी हिंसा के बीच तालिबान (Taliban) की बर्बर और कायराना हरकत का बेहद खौफनाक वीडियो सामने आया है.  इस वीडियो में दिख रहा है कि गोलियां खत्‍म होने के बाद अफगान कमांडो ने तालिबान के सामने आत्‍मसमर्पण कर दिया था. वो लगातार सरेंडर की बात कह रहे थे. इसके बावजूद कट्टरपंथी तालिबानी आतंकियों ने निहत्थे सैनिकों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाते हुए मार दिया. इस तरह अफगान सेना के निहत्‍थे 22 कमांडो (22 Afghan Armed Forces commandos) इस निर्मम नरसंहार के शिकार बन गए.


'16 जून को हुआ नरसंहार'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएनएन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक ये नरसंहार अफगानिस्‍तान के फरयाब प्रांत के दौलताबाद इलाके में 16 जून को हुआ था. CNN ने इस निर्मम हमले से जुड़ा वीडियो जारी किया है. दरअसल यहां तालिबान की बढ़त को देखते हुए सरकार ने अमेरिका के प्रशिक्षित कमांडो की टीम भेजी थी ताकि इस क्षेत्र पर फिर से कब्‍जा हासिल किया जा सके. इस टुकड़ी में एक रिटायर आर्मी जनरल का बेटा भी शामिल था. हथियार खत्म होने के बाद इन्होंने मदद मांगी थी लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका. इसी मौके का फायदा उठाते हुए तालिबानी हैवानों ने  इस टीम को घेरकर मार डाला.


ये भी पढ़ें- Eastern Ladakh में चीनी सैनिकों से भिड़ंत को India Army ने किया खारिज, बयान में कही ये बात


वीड‍ियो में आगे ये दिख रहा है कि अफगान सैनिक अपने हाथ उठाए हुए हैं कुछ जमीन पर झुके हैं. वीडियो में आवाज आ रही है जिसमें कहा जा रहा है, 'गोली मत मारो. गोली मत मारो. मैं रहम की भीख मांगता हूं' इसके फौरन बाद आतंकवादियों ने अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगाए और निहत्‍थे सैनिकों पर गोलियों की बरसात कर दी.


रेड क्रॉस की टीम ने की पुष्टि


रेड क्रॉस ने पुष्टि की है कि 22 कमांडोज के शव बरामद हो चुके हैं. तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि अभी भी उनके कब्जे में 24 कमांडोज हैं, लेकिन इसकी पुष्टि के लिए उन्होंने कोई सबूत नहीं दिया है. हालांकि, अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने कहा कि तालिबान ने कमांडोज को मार दिया है.


LIVE TV